गुजरात चुनाव: पटेलों के बाद क्या बीजेपी से नाराज हैं गुजरात के राजपूत!

गुजरात में बीजेपी के खिलाफ अब राजपूत समाज ने मोर्चा खोल दिया है। हाल ही में राजपूतों ने एक सम्मेलन आयोजित किया था, जिसमें उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी का इस्तीफा मांगा।

  |   Updated On : November 06, 2017 10:45 PM
प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

गुजरात चुनाव में पाटीदारों की नाराजगी झेल रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए नई मुश्किल खड़ी हो गई है।

पार्टी के खिलाफ अब राजपूत समाज ने मोर्चा खोल दिया है। हाल ही में राजपूतों ने एक सम्मेलन आयोजित किया था, जिसमें उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी का इस्तीफा मांगा।

सम्मेलन के दौरान इस बात का भी जिक्र किया गया कि पार्टी अगर उनका इस्तीफा नहीं लेती है तो चुनाव में बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

वाघाणी पर कई एकड़ गोचर जमीन हड़पने का आरोप है। वाघाणी के खिलाफ पास के एक गांव के सरपंच ने आवाज उठाई थी। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पर लोगों को डराने धमकाने का आरोप है।

वहीं पार्टी अपने प्रदेश अध्यक्ष के साथ खड़ी दिखाई दे रही है। बीजेपी का कहना है कि निजी बातों को समाज के साथ जोड़कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है।

पैराडाइज़ पेपर्स खुलासे की होगी जांच, पनामा गेट जांच कमिटी को दी गई ज़िम्मेदारी, CBDT चेयरमैन होंगे अध्यक्ष

गौरतलब है कि अहमदाबाद में राजपूतों ने एक सम्मेलन आयोजित किया था और इसमें वाघाणी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। सम्मेलन में राजपूत समाज ने वाघाणी से माफी मांगे जाने की मांग की।

इस सम्मेलन के दौरान राजपूत नेता ने कहा, 'हम बीजेपी के खिलाफ नहीं हैं। हमे जीतू भाई का इस्तीफा चाहिए। अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम आंदोलन को और तेज करेंगे।'

बीजेपी प्रवक्ता आई के जडेजा ने बताया, 'जमीन अतिक्रमण की कहानी झूठी है। निजी मामलों को समाज के साथ जोड़कर दिखाया जा रहा है। लोगों के बीच अफवाह फैलाई जा रही है।'

गुजरात की करीब 35 विधानसभा सीटों पर राजपूत जीत-हार में निर्णायक भूमिका निभाते हैं।

INX मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कार्ती चिदंबरम को नहीं दी राहत

First Published: Monday, November 06, 2017 09:47 PM

RELATED TAG: Rajput, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो