logo-image

घूस मांगने के आरोप में कांग्रेस के विधायक पुरुषोत्‍तम साबरिया गिरफ्तार

ध्रंगधढ़ से कांग्रेस विधायक पुरुषोत्‍तम साबरिया को गुजरात पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है. उन पर मोरबी जिले में टैंकों और छोटी सिंचाई योजनाओं की मरम्मत और पुनर्स्थापन से जुड़े एक घोटाले में शामिल होने के आरोप हैं.

Updated on: 29 Oct 2018, 12:43 PM

मोरबी (गुजरात):

ध्रंगधढ़ से कांग्रेस विधायक पुरुषोत्‍तम साबरिया को गुजरात पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है. उन पर मोरबी जिले में टैंकों और छोटी सिंचाई योजनाओं की मरम्मत और पुनर्स्थापन से जुड़े एक घोटाले में शामिल होने के आरोप हैं. सिंचाई विभाग के इंजीनियर से घूस मांगने का आरोप है. विधायक साबरिया के अलावा अधिवक्‍ता भरत गणेश, सहायक अभियंता, एक ठेकेदार और दो अन्‍य लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस का दावा है कि ध्रंगधढ़ से विधायक ने स्थानीय स्तर पर या गुजरात विधानसभा में इस मुद्दे को नहीं उठाए जाने के बदले में मुख्य आरोपी से 60 लाख रुपए की मांग की. कुछ रुपये विधायक ने ले भी लिए थे. हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि सरकार ने भाजपा के बड़े नेताओं के बचाने के लिए उसके विधायक को फंसाया गया है.
मोरबी जिले के एसपी करणराज वाघेला ने कहा कि विधायक को मरम्मत और बहाली के काम में कथित अनियमितताओं के बारे में पता चला, उन्होंने घोटाले में शामिल लोगों से 60 लाख रुपये की मांग की.

एसपी ने बताया, 'अपने सहयोगी भारत गणेशिया के माध्यम से विधायक ने 60 लाख रुपए मांगे. आखिरकार, उन्होंने 35 लाख रुपए के सौदे को अंतिम रूप दिया और मुख्य आरोपी और समाज के प्रतिनिधियों से 10 लाख रुपये स्वीकार किए. शेष राशि के उन्होंने चेक भी ले लिए थे.

यह भी पढ़ें : जनवरी 2019 तक टली अयोध्या मामले की सुनवाई, नई बेंच कर सकती है सुनवाई