logo-image

नरेन्द्र मोदी ने लिया नीतीश कुमार से बदला, चुनाव प्रचार में शामिल न होना उदाहरण: तेजस्वी यादव

गुजरात चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अपनी पार्टी के किसी उम्मीदवार के लिए प्रचार नहीं करने के कारण पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उन पर निशाना साधा है।

Updated on: 26 Nov 2017, 04:51 PM

highlights

  • जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) गुजरात विधानसभा चुनाव में 50 सीटों पर अकेले लड़ रही है
  • जेडीयू के 20 स्टार प्रचारकों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम नहीं रखा गया है
  • इसी साल जुलाई में नीतीश कुमार ने आरजेडी और कांग्रेस से अलग होकर बीजेपी से हाथ मिला लिया था

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अपनी पार्टी के किसी उम्मीदवार के लिए प्रचार नहीं करने को लेकर तेजस्वी यादव ने उन पर निशाना साधा है।

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ गठबंधन में सरकार चला रही जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) गुजरात में 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है, लेकिन अपने 20 स्टार प्रचारकों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम नहीं रखा है।

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए नीतीश कुमार को राजनीतिक कठघरे में खड़ा किया है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, 'नीतीश कुमार गुजरात चुनाव के स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं हैं। अनुमान लगाइए कि वह गुजरात में प्रचार करने से क्यों रोके गए? जबकि दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वे जेडीयू के स्टार प्रचारक थे।'

यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'नीतीश जी को जनता के सामने सच बयान करना चाहिए कि आखिर जिस राज्य गुजरात में उनकी पार्टी के 50 से ज्यादा प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, वहां वह चुनाव प्रचार के लिए क्यों नहीं जा रहे हैं? उन्हें गुजरात में प्रचार करने से किसने रोका है?'

तेजस्वी यादव ने एक और ट्वीट में लिखा, '2009 के लोकसभा और 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को बिहार में चुनाव प्रचार से किसने रुकवाया था? अब लगता है कि नरेंद्र मोदी उसका बदला ले रहे है।'

और पढ़ें: गुजरात में मोदी-मंत्रियों का जमावड़ा, नौकरशाह चला रहे सरकार- कांग्रेस

यादव ने लिखा, 'नीतीश जी ने जिस-जिस अन्दाज में मोदीजी को अपमानित किया था। उनके नाम पर गठबंधन तोड़ा था अब उसी अंदाज में वह नीतीश जी से बदला ले रहे है। नीतीश जी अब उनके सामने इतने बेबस हैं कि एक शब्द बोलने की स्थिति में नहीं है।'

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, 'नीतीश जी अहंकारवश कहते थे कि वह किसी के भरोसे राजनीति नहीं करते लेकिन आखिर क्या वजह है कि बीजेपी द्वारा बार-बार जगह दिखाने के बावजूद वह चुपी साधे बैठें हैं? आखिर क्या मजबूरी है कि बीजेपी बार बार उन्हें अपमानित कर रही है फिर भी वह मुंह नहीं खोल पा रहे है?

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने आरजेडी और कांग्रेस से अलग होकर बीजेपी से हाथ मिला लिया था और इस साल जुलाई के अंतिम सप्ताह में बिहार में उन्होंने एक नई सरकार बनाई।

और पढ़ें: गुजरात चुनाव से पहले पुलिस ने जब्त की सवा 2 करोड़ की अवैध शराब