राहुल ने खोला राज, कांग्रेस ने क्यों छोड़ा 'विकास पगला गया है' का साथ

गुजरात में कांग्रेस के आक्रामक चुनावी प्रचार अभियान को आगे बढ़ा रहे पार्टी के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने साफ किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमले नहीं करते हैं।

  |   Reported By  :  News State Bureau   |   Updated On : November 12, 2017 12:09 PM
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  राहुल गांधी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमले नहीं करते हैं
  •  उन्होंने बताया कि क्यों कांग्रेस ने 'विकास गांडो थयो छे' के नारे का इस्तेमाल करना बंद कर दिया

नई दिल्ली :  

गुजरात में कांग्रेस के आक्रामक चुनावी प्रचार अभियान को आगे बढ़ा रहे पार्टी के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने साफ किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमले नहीं करते हैं।

गुजरात के बनासकांठा में पार्टी के सोशल मीडिया की टीम से मुलाकात के दौरान उन्होंने बताया कि आखिर क्यों कांग्रेस ने 'विकास गांडो थयो छे' के नारे का इस्तेमाल करना बंद कर दिया।

उन्होंने कहा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस नारे के जवबा में यह कहा, 'मैं विकास हूं' तो हमने इसे खत्म करने का फैसला लिया।

कांग्रेस के विकास पागल हो गया है के नारे पर जवाबी पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गुजरात दौरे के दौरान 'मैं गुजरात हूं, मैं विकास हूं' का नारा दिया था।

राहुल ने कहा कि इसके बाद उन्होंने गुजरात के कांग्रेस प्रभारी अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमले नहीं करने की सलाह दी थी।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही इस बारे में खबरें आई थी कि राहुल गांधी ने अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखकर पार्टी नेताओं को प्रधानमंत्री पर निजी हमले नहीं करने की सलाह दी थी। हालांकि उस वक्त राहुल की इस चिट्ठी का संदर्भ साफ नहीं हो पाया था।

रुपाणी की कंपनी पर ट्रेडिंग में 'हेरा-फेरी' का आरोप, राहुल ने कहा-मोदी 'चुप्पी' तोड CM को पद से हटाएं

राहुल ने कहा कि हम जो भी करते हैं वह मोदी जी की नीतियों की विफलता से जुड़ा होता है या फिर बीजेपी को निशाने पर रखकर किया जाता है। 'हम प्रधानमंत्री के पद की कभी बेइज्जती नहीं करेंगे। जब मोदी जी विपक्ष में थे तब वह प्रधानमंत्री के बारे में अपमानजनक बातें किया करते थें। यह हमारे और उनके बीच का फर्क है।'

उन्होंने कहा, 'हमें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि मोदी हमारे बारे में क्या कहते हैं लेकिन हम लक्ष्मण रेखा को कभी नहीं लाघेंगे। वह देश के प्रधानमंत्री हैं।'

जावड़ेकर का राहुल पर पलटवार, कहा-'विकास नहीं कांग्रेस पगला गई है'

First Published: Sunday, November 12, 2017 11:58 AM

RELATED TAG: Rahul Gandhi, Congress Distances, Vikas Gando Thyo Chhe Campaign,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो