logo-image

राहुल गांधी का 13वां सवाल, शाह-जादा और लोकपाल मुद्दे पर मौन क्यों

राहुल गांधी मे मोदी सरकार पर अपने क़रीबी लोगों की जेब भरने का भी आरोप लगाया है।

Updated on: 11 Dec 2017, 12:39 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के वादे और उसकी हक़ीकत की पड़ताल सीरीज़ '22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब' में सोमवार को 13वां सवाल पूछा है।

राहुल ने ट्वीट कर GSPC, बिजली-मेट्रो घोटाले, शाह-जादा और लोकपाल जैसे महत्वपूर्ण मामले पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया है।

राहुल गांधी मे मोदी सरकार पर अपने क़रीबी लोगों की जेब भरने का भी आरोप लगाया है।

इतना ही नहीं कांग्रेस सरकार के दौरान समाजसेवी अन्ना हज़ारे द्वारा उठाए गए लोकपाल मुद्दे को लेकर भी राहुल ने मोदी सरकार से सवाल किया है।

राहुल ने मोदी सरकार पर लोकपाल को किनारा करने का आरोप लगाया है। बता दें कि आंदोलन के समय बीजेपी ने अन्ना हज़ारे और लोकपाल दोनों का समर्थन किया था।

राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल, निजी कंपनियों से मंहगी बिजली क्यों खरीदी?

अपने 13 वें सवाल में राहुल ने पूछा, '13वां सवाल: कहते थे देंगे जवाबदेह सरकार, किया लोकपाल क्यों दरकिनार? GSPC, बिजली-मेट्रो घोटाले, शाह-जादा पर चुप्पी हर बार, मित्रों की जेब भरने को हैं बेकरार। लम्बी है लिस्ट, और ‘मौनसाहब’ से है जवाब की दरकार। किसके अच्छे दिन के लिए बनाई सरकार?'

इससे पहले राहुल ने युवाओं के रोजगार, शिक्षा के निजीकरण और टाटा नैनो की विफलता को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था।

राहुल ने ट्विटर पर लिखा, '11वां सवाल: 80% इंजीनियर बैठे हैं बेकार, टाटा नैनो जुमला, चली नहीं यह कार, नौकरी मांगने वालों को मिलती है गोली, युवा के भविष्य की लगा दी आपने बोली, बेची शिक्षा, बेची परीक्षा, स्कूल-कॉलेज बन गए दुकान, शिक्षा केंद्रों का मोदीजी क्यों बेच दिया ईमान?'

राहुल का 10वां सवाल, आदिवासियों के लिए वनबंधु योजना और 55 हजार करोड़ का क्या हुआ?