गुजरात में डर गई है कांग्रेस, बीजेपी ही जीतेगी विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार

नीतीश ने कहा कि गुजरात की धरती के पुत्र आज देश के प्रधानमंत्री हैं, यह वहां के लोगों के लिए भी गौरव की बात है, ऐसे में वहां के लोग प्रधानमंत्री को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं।

IANS  |   Updated On : December 04, 2017 05:55 PM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो: ट्विटर)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो: ट्विटर)

ख़ास बातें
  •  नीतीश ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस डरी हुई क्यों है, जिस कारण उसे 'जनेऊ' दिखाना पड़ रहा है
  •  नीतीश कुमार ने कहा कि गुजरात के लोग प्रधानमंत्री को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं

पटना:  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दावा करते हुए कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मजबूती से विधानसभा चुनाव जीतेगी।

नीतीश ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस डरी हुई क्यों है, जिस कारण उसे 'जनेऊ' दिखाना पड़ रहा है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि हम लोगों ने कभी जनेऊ नहीं पहना तो क्या हम हिंदू नहीं हैं?

पटना में 'लोकसंवाद कार्यक्रम' में भाग लेने के बाद नीतीश ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने एक सभा में सभी लोगों के जनेऊ उतरवा दिए थे। उनका कहना था कि हम लोगों के बीच गैर बराबरी नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी को 'जनेऊधारी हिंदू' बताए जाने पर कहा कि जो लोग जनेऊ नहीं पहनते हैं, वे क्या हिंदू नहीं हैं।

नीतीश ने कहा, 'मुझे जो सुनने में आया है कि वहां (गुजरात) कांग्रेस ने बहुत कम मुस्लिम उम्मीदवार खड़ा किए हैं। यही नहीं मुस्लिमों को मंच से बोलने भी नहीं दिया जा रहा है।'

नीतीश ने कहा कि गुजरात की धरती के पुत्र आज देश के प्रधानमंत्री हैं, यह वहां के लोगों के लिए भी गौरव की बात है, ऐसे में वहां के लोग प्रधानमंत्री को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं।

और पढ़ें: राहुल पर पीएम मोदी का निशाना, कहा- कांग्रेस को 'औरंगजेब राज' मुबारक

हालांकि जद(यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने पर कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है।

मुख्यमंत्री ने अप्रत्यक्ष रूप से राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर तंज कसते हुए कहा कि जिन्होंने मेरा हाथ पकड़ा, उन्होंने परेशान किया और फिर हाथ छुड़ा लिया।

नीतीश ने बिना किसी का नाम लिए कहा, 'लोगों ने मेरा हाथ पकड़ा था, मैंने किसी का हाथ नहीं पकड़ा और जब पकड़ लिया तो परेशान करने लगे थे और हाथ छुड़ाने की कोशिश करने लगे तो मैंने भी ऐसे हाथ को छोड़ दिया।'

और पढ़ें: सुशील मोदी के बेटे की शादी में लालू और नीतीश के बीच दिखा 20 कुर्सियों का फासला

First Published: Monday, December 04, 2017 05:22 PM

RELATED TAG: Gujarat Assembly Election, Nitish Kumar, Congress, Bjp, Narendra Modi, Gujarat, Bihar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो