logo-image

गुजरात चुनाव: राहुल गांधी आज कच्छ, मोरबी, ध्रांगधरा और सुरेंद्रनगर में करेंगे धुआंधार रैली

सबसे पहले मंगलवार को राहुल गांधी गुजरात के कच्छ में रैली को संबोधित करेंगे, उसके बाद मोरबी में। इसके अलावा राहुल गांधी ध्रांगधरा और सुरेंद्रनगर में भी जनसभा करेंगे।

Updated on: 05 Dec 2017, 03:32 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज (मंगलवार) गुजरात में 4 अलग-अलग चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी सितम्बर महीने से लेकर अब तक 6 बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं। ये उनका 7वां दौरा है।

सबसे पहले मंगलवार को राहुल गांधी गुजरात के कच्छ में रैली को संबोधित करेंगे, उसके बाद मोरबी में। इसके अलावा राहुल गांधी ध्रांगधरा और सुरेंद्रनगर में भी जनसभा करेंगे।
बता दें कि पिछली बार राहुल जब गुजरात दौरे पर थे सोमनाथ मंदिर जाने को लेकर काफी विवाद हुआ था।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उनकी आस्था को लेकर सवाल उठाए, जबकि कांग्रेस ने बीजेपी पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी हिंदू भक्त हैं।

यह विवाद राहुल गांधी के मीडिया समन्वयक मनोज त्यागी के गैर हिंदुओं के लिए बने रजिस्टर में हस्ताक्षर करने से पैदा हुआ। इसके बारे में कांग्रेस ने कहा है कि इस रजिस्टर में बाद में राहुल गांधी और अहमद पटेल का नाम जोड़ा गया।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में राहुल एकमात्र उम्मीदवार, अगले सप्ताह होगी ताजपोशी

इस दौरे के कुछ समय बाद सोशल मीडिया पर मनोज त्यागी के हस्ताक्षर वाला रजिस्टर घूमने लगा, जिसमें राहुल गांधी और अहमद पटेल का नाम बाई तरफ था।

इस कहानी के साथ बीजेपी सामने आई कि राहुल गांधी ने खुद को एक गैर-हिंदू घोषित कर दिया है।

सौराष्ट्र क्षेत्र के बीजेपी प्रवक्ता राजू ध्रुव ने कहा, 'कांग्रेस ने हमेशा राहुल गांधी को एक हिंदू के तौर पर दिखाने की कोशिश की, लेकिन तथ्य यह है कि वह हिंदू नहीं हैं। राहुल गांधी ने अक्टूबर से 20 से ज्यादा हिंदू देवी-देवताओं के मंदिरों का दौरा किया है। कांग्रेस झूठ बोल रही है। दाखिल की गई प्रविष्टि दिखाती है कि वह हिंदू नहीं हैं।'

राहुल गांधी कांग्रेस के दुलारे, पार्टी की परंपरा को आगे बढ़ाएंगे: मनमोहन सिंह