logo-image

'पाक कनेक्शन' पर पूर्व पीएम मनमोहन का पलटवार, कहा झूठे बयान के लिए माफी मांगे नरेंद्र मोदी

गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान से पहले पाकिस्तान का नाम सामने आने के बाद सियासी पारा काफी चढ़ गया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी के चुनाव में पाकिस्तान कनेक्शन पर दिए बयान को लेकर पलटवार किया है।

Updated on: 11 Dec 2017, 06:00 PM

highlights

  • पाकिस्तान वाले बयान पर माफी मांगे पीएम नरेंद्र मोदी: मनमोहन सिंह
  • पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर के घर पर पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ मीटिंग का लगाया था आरोप

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान से पहले पाकिस्तान का नाम सामने आने के बाद सियासी पारा काफी चढ़ गया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी के चुनाव में पाकिस्तान कनेक्शन पर दिए बयान को लेकर पलटवार किया है।

मनमोहन सिंह के मुताबिक राज्य में बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) की हार को देखकर पीएम मोदी बौखला गए हैं और इस तरह की साजिश कर रहे हैं। उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए।

पूर्व पीएम सिंह ने नरेंद्र मोदी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, 'मुझे पीएम मोदी के ऐसे झूठे बयान और ऐसे मानसिक सोच से बेहद दुख पहुंचा है।'

गौरतलब है कि पालनपुर की एक रैली में पीएम मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान गुजरान चुनाव को प्रभावित करने की साजिश रच रहा है।

पीएम मोदी ने रैली के दौरान आरोप लगाया था कि मणिशंकर अय्यर के घर पर 6 दिसंबर को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पाकिस्तान के कुछ अधिकारियों से मिले थे। इसी के बाद अय्यर ने मुझे 'नीच' कहा था।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने नरेंद्र मोदी के इन आरोपों पर एक बयान जारी किया जिसमें अय्यर के घर पर हुए डिनर में शामिल सभी लोगों की जानकारी दी गई।

इसके साथ ही बयान में यह भी कहा गया कि वहां सिर्फ दोनों देशों के रिश्तों को लेकर बातचीत हुई थी और चुनाव के मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं की गई थी।

यह भी पढ़ें: पाक की सलाह- चुनावी बहस में हमें न घसीटें, अपने दम पर लड़े चुनाव, भारत ने कहा नसीहत की ज़रूरत नहीं

पूर्व पीएम ने जारी अपने बयान में कहा, 'मैं उनके (पीएम मोदी) झूठे बयान और आरोपों को पूरी तरह खारिज करता हूं। मैंने वहां गुजरात चुनाव पर किसी से कोई बातचीत नहीं की थी। मैं यह उम्मीद कर रहा हूं कि पीएम मोदी अपने पद की गरिमा को समझते हुए इस बयान के लिए देश से माफी मांगेंगे।'

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पर पीएम मोदी के आरोप को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'अगर पीएम को सच में ऐसा लगता है तो उन्हें तुरंत कार्रवाई करते हुए एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) को उन लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश देना चाहिए। आखिर पीएम मोदी देश के कानून के खिलाफ काम करने वाले लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं।'

यह भी पढ़ें: राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- फ्लॉप हो गई 'विकास यात्रा'