logo-image

गुजरात चुनाव: 'पप्पू' शब्द पर रोक के बाद बीजेपी ने 'युवराज' को बनाया अपना नया हथियार

गुजरात में 9 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच प्रचार वॉर चल रहा है।

Updated on: 15 Nov 2017, 09:19 PM

highlights

  • पप्पू शब्द के इस्तेमाल पर रोक के बाद बीजेपी ने युवराज शब्द का किया इस्तेमाल
  • चुनाव आयोग ने पप्पू शब्द का अपमानजनक मानते हुए इस्तेमाल पर लगाई रोक

नई दिल्ली:

गुजरात में 9 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच प्रचार वॉर चल रहा है। चुनाव आोयग ने राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विज्ञापन में 'पप्पू' शब्द के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है।

अब ऐसे में बीजेपी ने अपने वीडियो कैंपेन को धार देने के लिए नए वीडियो में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 'युवराज' शब्द का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।

बीजेपी ने सोशल मीडिया पर 5 मिनट का एक वीडियो डाला है जिसमें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को युवराज बताया जा रहा है और कांग्रेस की नीतियों पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

यहां देखिए वीडियो

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पप्पू शब्द को 'अपमानजनक' बताते हुए इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों में पार्टी के विज्ञापनों में 'पप्पू' शब्द के इस्तेमाल को रोक दिया था।

बीजेपी इसके जरिये पहले भी कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी को निशाना बनाती रही है। इसकी पुष्टि करते हुए बीजेपी ने बताया कि विज्ञापन में जो कुछ भी लिखा गया है वह किसी व्यक्ति विशेष से जुड़ा हुआ नहीं है।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी की निगरानी में काम करने वाली मीडिया कमेटी ने पिछले महीने पार्टी की तरफ से सौंपे गए विज्ञापन में इस्तेमाल किए गए इस शब्द पर आपत्ति जताई थी।

दिलचस्प है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अलग-अलग वीडियो कैंपेन के जरिए जनता को अपने पाले में लाने की जद्दोजहद कर रही है।

गुजरात विधानसभा के 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।