logo-image

गुजरात चुनावः बीजेपी ने सभी 182 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, आनंदी बेन को नहीं मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के छठीं और आख़िरी सूची जारी कर दी है। 34 प्रत्याशियों की इस लिस्ट में 13 पाटीदार नेताओं को टिकट मिला है।

Updated on: 27 Nov 2017, 09:27 PM

highlights

  • भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के छठीं और आख़िरी सूची जारी कर दी है
  • 34 प्रत्याशियों की इस लिस्ट में 13 पाटीदार नेताओं को टिकट मिला है
  • इस लिस्ट के साथ ही बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव की सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के छठीं और आख़िरी सूची जारी कर दी है। 34 प्रत्याशियों की इस लिस्ट में 13 पाटीदार नेताओं को टिकट मिला है।

इस लिस्ट के साथ ही बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव की सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। जिसमें 61 पाटीदार, 12 ओबीसी और 28 एससी/एसटी उम्मीदवारों को जगह दी गई है।

इस सूची में सबसे अधिक चौंकाने वाली बात आनंदीबेन पटेल के चुनाव नहीं लड़ने को लेकर है। गुजरात के पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल को इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है। गौरतलब है कि आनंदी बेन पटेल ने पहले ही पार्टी से अपील की थी कि इस बार के चुनाव में उनकी जगह युवा चेहरों को मौका दिया जाए।

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए सोमवार को नामांकन दाख़िल करने का अंतिम दिन है। पार्टी कार्यकर्ताओं का हंगामा रोकने के लिए बीजेपी ने नामांकन वाले दिन अपनी आखिरी सूची जारी की है।

बता दें कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान कराया जाएगा। पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को कराया जाएगा।

मतगणना 18 दिसंबर को होगी। पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर और दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की 93 सीटों पर मतदान कराया जाएगा।

गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने जारी की 76 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट