गुजरात चुनाव पर ममता बनर्जी ने कहा, बीजेपी पहले ही नैतिक रूप से हार चुकी है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि गुजरात में बीजेपी सही मायने में चुनाव आने से पहले ही 'नैतिक रूप' से हार चुकी है।

  |   Updated On : November 08, 2017 10:43 PM
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  ममता ने दावा किया कि नोटबंदी के चलते सिर्फ सूरत में एक लाख से ज्यादा लोग बेकारी के शिकार हुए हैं
  •  ममता ने कहा कि बीजेपी नैतिक रूप से गुजरात में हार चुकी है
  •  दो चरणों में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को मतदान होगा

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि गुजरात में बीजेपी सही मायने में चुनाव आने से पहले ही 'नैतिक रूप' से हार चुकी है।

ममता ने बीजेपी के चुनाव प्रचार को लेकर सवालिया लहजे में कहा, 'अगर प्रदेश सरकार ने बहुत काम किया है, जैसा कि दावा किया जाता है, तो फिर प्रधानमंत्री, अन्य सभी मंत्री, और भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेता समेत इसके मुख्य संगठन संघ परिवार के लोग सभी क्यों चुनाव प्रचार में कूद पड़े हैं?'

बीजेपी पिछले 22 सालों से गुजरात में सत्ता में है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके मन में डर बना हुआ है। बीजेपी को लगता है कि वह चुनाव हार जाएगी।

उन्होंने कहा, 'बीजेपी नैतिक रूप से गुजरात में हार चुकी है।'

तृणमूल कांग्रेस नेता ने दावा किया कि गुजरात के लोग प्रदेश सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार के भी विमुद्रीकरण व जीएसटी लागू करने जैसे कदमों से 'बहुत नाराज' हैं।

नोटबंदी के चलते सिर्फ सूरत में एक लाख से ज्यादा लोग बेकारी के शिकार हुए हैं। दलित, अल्पसंख्यक, पटेल समुदाय सबको सरकार की क्रूरता झेलनी पड़ी है।

ममता ने अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस को साथ देने का संकेत देते हुए कहा कि पश्चिमी प्रदेश में जो बीजेपी के विरोधी दल हैं, उसे तृणमूल कांग्रेस का समर्थन होगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगी? उनका जवाब था कि इस संबंध में बाद में विचार किया जाएगा।

गौरतलब है कि दो चरणों में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को मतदान होगा। वहीं मतों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

और पढ़ें: गुजरात चुनाव: राहुल गांधी बोले- नोटबंदी, जीएसटी ने सूरत के पैर तोड़े

First Published: Wednesday, November 08, 2017 10:24 PM

RELATED TAG: Gujarat Election, Gujarat, Mamata Banerjee, Bjp, Gujarat Election 2017, Narendra Modi, Demonetisation, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो