logo-image

इस दिन रिलीज होगी 'भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया', अजय देवगन निभांएगे इस जांबाज हीरो का किरदार

विजय कार्निक ने 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान भुज एयरबेस को चालू रखने की जिम्मेदारी निभाई थी.

Updated on: 25 Mar 2019, 12:36 PM

नई दिल्ली:

अजय देवगन अभिनीत 'भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया' 14 अगस्त 2020 को रिलीज होगी. निर्माताओं ने रविवार को इस बात की जानकारी दी. फिल्म का मकसद युद्ध में महिलाओं के साहस का जश्न मनाना है.

एक बयान में कहा गया, "भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया' गुजरात के माधापुर की उन 300 महिलाओं के साहस की कहानी है, जिन्होंने 1971 भारत-पाकिस्तान युद्ध में भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. फिल्म उस कहानी को बताती है कि कैसे ये महिलाएं भुज के एक मात्र रनवे की मरम्मत के लिए साथ आई थी, जो कि युद्ध के दौरान तबाह हो गया था."

फिल्म में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, राणा दग्गुबाती, परिणीति चोपड़ा और एम्मी विर्क मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म का निर्माण टी-सीरीज और सिलेक्ट मीडिया होल्डिंग एलएलपी ने किया है.

फिल्म में अजय युद्ध के एक नायक इंडियन एयरफोर्स के स्कवाड्रन लीडर विजय कार्निक का भूमिका में नजर आएंगे. विजय कार्निक ने 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान भुज एयरबेस को चालू रखने की जिम्मेदारी निभाई थी. वहीं संजय रणचोरदास सवाभाई रावाड़ी 'पागी' का किरदार निभाएंगे. पागी एक ऐसा व्यक्ति होता है, जो किसी के पैरों के निशान से उसकी राष्ट्रीयता, लिंग, ऊंचाई और वजन का पता लगा सकता है. अभिषेक दुधैया फिल्म का निर्देशन करेंगे.

(इनपुट आईएएनएस से)