BREAKING NEWS
  • चंद्रबाबू नायडू आवास विवाद में तेलुगुदेशम पार्टी ने YSR Congress पर लगाए ये आरोप- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दिया 242 रनों का आसान लक्ष्य- Read More »
  • मुखर्जी नगर हिंसा मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार- Read More »

कुछ लोग सावरकर को अंडमान में मिली यातना भूल गए : प्रमोद सावंत

IANS  |   Updated On : May 28, 2019 05:47 PM
प्रमोद सावंत (फाइल फोटो)

प्रमोद सावंत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि कुछ लोग अंडमान द्वीपसमूह के सेलुलर जेल में विनायक दामोदर 'वीर' सावरकर द्वारा सजा के दौरान सहन की गई यातना को भूलने के साथ ही भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में दिए उनके योगदान को भी भूल गए हैं. यहां राज्य सचिवालय के मंत्रालय खंड में सावरकर के चित्र का अनावरण करने के बाद सावंत ने कहा कि हमने वीर सावरकर के एक चित्र का अनावरण किया है, ताकि स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान किए गए उनके काम की जानकारी आज के युवाओं तक पहुंचे. स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान की जानकारी लोगों तक पहुंचनी चाहिए.

सावरकर के चित्र का किया अनावरण 

सावंत ने लोगों से हिंदू महासभा के पूर्व अध्यक्ष की आत्मकथा पढ़ने का आग्रह करते हुए कहा कि मालूम पड़ता है कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान और अंडमान की जेल में वीर सावरकर द्वारा सहन की गई यातनाओं को कुछ लोगों ने भुला दिया है. उन्होंने कहा कि हमने एक चित्र लगाया है. नई पीढ़ी को इन नेताओं से सीखना चाहिए. वे बार-बार चित्रों को देखकर इन्हें भूल नहीं पाएंगे." सावंत ने कहा कि हाल ही में विधानसभा और सचिवालय परिसर में शिवाजी महाराज और स्वामी विवेकानंद के चित्र का अनावरण भी किया गया.

First Published: Tuesday, May 28, 2019 05:47 PM

RELATED TAG: Vd Savarkar, Pramod Savant, Cm Goa, Hindu Mahasabha, Swami Vivekanand, Freedom Fighter, Vd Savarkar Birthday, Andman Island,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो