गोवा में एमजीपी के पर्रिकर सरकार को समर्थन देने के ऐलान से जीएसएम नाराज़, बोली- राज्य की जनता को दिया धोखा

गोवा सुरक्षा मंच ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी पर हमला करते हुए कहा है कि बीजेपी के साथ जाकर उसे चुनाव पूर्व गठबंधन का अपमान किया है।

  |   Updated On : March 13, 2017 05:53 PM

नई दिल्ली:  

 

 

गोवा सुरक्षा मंच ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी पर हमला करते हुए कहा है कि बीजेपी के साथ जाकर उसे चुनाव पूर्व गठबंधन का अपमान किया है।

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने गोवा में मनोहर पर्रिकर की अगुवाई में बन रही सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया है।

राष्ट्रीय सेवक संघ के बागी नेता सुभाष वेलिंगकर ने चुनाव से पहले संघ से बगावत कर नई गोवा सुरक्षा मंच के नाम से पार्टी का गठन किया था। बीजेपी को हराने के लिये गोवा चुनाव में वेलिंगकर ने एमजीपी के साथ गठबंधन किया था। 

मनोहर पर्रिकर मंगलवार को मुख्यमंत्री पथ की शपथ लेंगे। पिछले हफ्ते शनिवार को आए चुनाव के नतीजों में बीजेपी को गोवा में 13 सीटें मिली थीं। जबकि कांग्रेस ने 17 सीटें हासिल की।

गोवा सुरक्षा मंच के आनंद शिरोडकर ने कहा 'जो दल बीजेपी के साथ सरकार बनाने के लिये उसे समर्थन दे रही हैं वो जिन लोगों ने उन्हें वोट दिया है उनके प्रति ईमानदार नहीं हैं।जिन्होंने बीजेपी को अल्पमत में ला दिया है।'

उन्होंने कहा, 'ये देख कर दुख हो रहा है कि एमजीपी जिसने हमारे साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया वो अब बीजेपी के साथ जा रही है। ये हमारे साथ किये गए गठबंधन का अपमान है।'

गोवा सुरक्षा मंच ने हाल ही में संपन्न हुए गोवा विधानसभा चुनाव में शिवसेना और एमजीपी के साथ गठबंधन किया था। गोवा सुरक्षा मंच को राज्य में एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं हुई है।
एमजीपी ने तीन सीटें जीती हैं पर्रिकर की अगुवाई में बन रही राज्य सरकार को समर्थन देने की घोषणा की है।

शिरोडकर ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी ने भले ही एक भी सीट न जीती हों लेकिन राज्य की राजनीति में अपनी भूमिका निभाती रहेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य में मातृभाषा में पढ़ाई को लेकर अपने आंदोलन को जारी रखेगी।

उन्होंने दावा किया कि उनके मतृभाषा को लेकर किये गए आंदोलन के कारण ही बीजेपी सत्ता में पूरे बहुमत से वापसी नहीं कर पाई है।

First Published: Monday, March 13, 2017 05:36 PM

RELATED TAG: Gsm Criticises Mgp, Insult To Post Poll Alliance,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो