गोवा: क्रॉस तोड़ने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार, आत्माओं को कराता था मुक्त

गोवा क्रिश्चियन कब्रिस्तान में में लगातार क्रॉस तोड़े जाने के आरोप में 54 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। फ्रांसिस परेरा नाम का यह व्यक्ति टैक्सी चालक है।

  |   Updated On : July 15, 2017 02:08 PM

नई दिल्ली :  

गोवा क्रिश्चियन कब्रिस्तान में में लगातार क्रॉस तोड़े जाने के आरोप में 54 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। फ्रांसिस परेरा नाम का यह व्यक्ति टैक्सी चालक है।

पिछले दो हफ्ते में दक्षिण गोवा में इसाई धार्मिक चिन्हों और स्थलों को तोड़े जाने से तनाव का माहौल था। यहां पर एक मंदिर को भी नुकसान पहुंचाया गया था।

गोवा के डीजी मुकेश चंदर के अनुसार पूछताछ के दौरान परेरा ने अपना अपराध स्वीकार किया है। साथ ही पुलिस को उसने बताया कि उसका मानना था कि ऐसा करके वह 'बंद आत्माओं को मुक्त' कर रहा था।

उसने दक्षिण गोवा के एक गांव में गॉर्डियन एंजेल कैथोलिक सेमेट्री में सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया था।

अक अधिकारी ने बताया, 'पूछताछ के दौरान उसने माना है कि पिछले पांच साल से वो ये कर रहा है। हम अब उससे ये पता करेंगे कि क्या इस तरह की पिछली घटनाओं में भी उसका हाथ है।'

इस तरह की घटनाओं के बाद गोवा में तनाव बढ़ गया था और मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को वहां जाना पड़ा था। साथही विपक्षी दलों ने भी सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था।

और पढ़ें: गोवा: ईसाई कब्रिस्तान में 100 से अधिक धार्मिक चिन्हों के साथ तोड़फोड़

राज्य में बढ़ रहे सांप्रदायिक तनाव के कारण गठबंधन में शामिल दल के एक एमएलए नीलेश कबराल धरना देने की धमकी दी थी और मांग की थी कि सरकार दोषी को पकड़े और कार्रवाई करे।

सीएम पर्रिकर ने पुलिस को निर्देश भी दिया कि वो सभी संसाधनों का इस्तेमाल कर दोषी को पकड़े।

और पढ़ें: घाटी में अशांति के लिए महबूबा ने चीन को लिया आड़े हाथ

First Published: Saturday, July 15, 2017 01:56 PM

RELATED TAG: Goa Police, Cross Vadalism,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो