गोवा बाढ़ प्रभावित केरल को देगा 5 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता

गोवा सरकार ने बाढ़ प्रभावित राज्य केरल की मदद के लिए गुरुवार को केरल मुख्यमंत्री के आपदा राहत कोष में पांच करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है

  |   Updated On : August 23, 2018 04:54 PM
केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए आती राहत सामग्री (IANS)

केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए आती राहत सामग्री (IANS)

गोवा:  

गोवा सरकार ने बाढ़ प्रभावित राज्य केरल की मदद के लिए गुरुवार को केरल मुख्यमंत्री के आपदा राहत कोष में पांच करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी। बयान के मुताबिक, पांच करोड़ रुपये की आर्थिक मदद के अलावा गोवा सरकार और स्वायत्त संस्थाओं के सभी कर्मचारियों ने स्वैच्छिक रूप से एक दिन का वैतन केरल में बाढ़ राहत कार्यों में दे सकते हैं। 

सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि गोवा, अपादा की इस घड़ी में केरल के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के अमेरिका से लौटने के एक दिन बाद यह ऐलान किया गया। 

यह भी देखें- केरल बाढ़:विदेशी मदद पर रार, मनमोहन सरकार ने ही बनाया था नियम फिर आज पैसे लेने पर क्यों अड़ी है कांग्रेस?

इसके अलावा, दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और अन्य न्यायाधीशों ने केरल के चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में स्वेच्छा से योगदान करने का फैसला किया है।

मॉनसून की शुरुआत से लगातार बारिश के चलते केरल को गंभीर बाढ़ की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले, कई राज्यों की सरकारे केरल को वित्तीय सहायता देने की घोषणा कर चुकी हैं।

और पढ़ें- केरल में इस वजह से हुई भारी बारिश, आयी बाढ़, नासा ने VIDEO में किया खुलासा

अब तक, राज्य में 357 लोगों की जान जा चुकी है और लगभग दस लाख लोगों ने प्रशासन द्वारा स्थापित राहत शिविरों में श्ररण ली है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के मुताबिक, राज्य में जलप्रलय के कारण 19,5512 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य जारी है।

First Published: Thursday, August 23, 2018 04:21 PM

RELATED TAG: Kerala Flood, Goa, Flood Affected Kerala, Kerala Chief Minister Fund, Cm Pinarayi Vijayan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो