पर्रिकर ने गोवा में सरकार बनाने के लिए देशहित के साथ की घोखेबाजी: कांग्रेस

चोडनकर ने कहा कि पर्रिकर ने सीमा पर तनाव के बावजूद गोवा में सरकार बनाने के लिए वापस लौटकर देश के रक्षा हितों के साथ घोखेबाजी की है।

News State Bureau  |   Updated On : August 06, 2017 05:58 PM
मनोहर पर्रिकर (पीटीआई)

मनोहर पर्रिकर (पीटीआई)

नई दिल्ली :  

पणजी सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार गिरीश चोडनकर ने रविवार को अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की और अपने विरोधी मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के खिलाफ हमला बोला। चोडनकर ने कहा कि पर्रिकर ने सीमा पर तनाव के बावजूद गोवा में सरकार बनाने के लिए वापस लौटकर देश के रक्षा हितों के साथ घोखेबाजी की है।

चोडनकर ने अपना नामांकन पणजी सीट से दाखिल किया है, जहां वह पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का सामना करेंगे। 

अपना प्रचार अभियान शुरू करने के बाद चोडनकर ने संवाददाताओं से कहा, 'हमारे राष्ट्रीय नेताओं ने हमें पर्रिकर का पर्दाफाश करने का आदेश दिया है, जो रक्षामंत्री रहने के दौरान गोवा के भोजन के लिए गोवा आते रहे और जवान मारे जा रहे थे।'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें गोवा में पर्रिकर से मुकाबला करने के लिए प्रोत्साहित किया है और भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व के 'दोगले राष्ट्रवाद' का पर्दाफाश करने को कहा है।

Ind Vs SL: भारत ने श्रीलंका को चटाई धूल, दूसरा टेस्ट जीत किया सीरीज पर किया कब्जा

चोडनकर ने आरोप लगाया, 'पर्रिकर व भाजपा ने राष्ट्र को धोखा दिया है। जब वे सरकार बनाना चाहते थे तो वे रक्षा मंत्रालय जैसे एक संवेदनशील मंत्रालय को छोड़कर गोवा पहुंच गए। उनके लिए सत्ता प्यार के आगे देश का प्यार गौण है।'

उन्होंने कहा कि गोवा में कैसिनो उद्योग को कथित तौर पर भाजपा नेतृत्व का समर्थन है और उन्होंने छठे प्रस्तावित अपतटीय कैसिनो पोत का जिक्र करते हुए कहा कि यह राज्य को बर्बादी की तरफ ले जाएगा। यह छठा अपतटीय कैसिनो पणजी के मीरामार समुद्र तट पर चल रहा है।

राज्य में पांच अपतटीय कैसिनो संचालित हैं। अपतटीय कैसिनो उद्योग को खत्म करने का वादा करने के बाद पर्रिकर ने मॉनसून सत्र में विधानसभा में कहा कि अपतटीय कैसिनो को तीन सालों के भीतर तटवर्ती हिस्सों में लाया जाएगा।

टेरर फंडिंग मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई, शब्बीर शाह के करीबी असलम वानी को ईडी ने किया गिरफ्तार

First Published: Sunday, August 06, 2017 05:30 PM

RELATED TAG: Congress, Bjp, Bypolls, Manohar Parrikar, Parrikar, Girish Chodankar, Goa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो