गोवा में सरकार बनाने को लेकर जोड़तोड़ शुरू, मनोहर पर्रिकर बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए, गवर्नर से मिलकर ठाकेंगे दावा

भाजपा विधायक माइकल लोबो ने पत्रकारों से इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि प्रस्ताव के पारित किए जाने के दौरान पर्रिकर कुछ देर के लिए बैठक से चले गए थे।

  |   Updated On : March 12, 2017 05:17 PM

नई दिल्ली :  

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित विधायकों ने रविवार को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में वापसी की मांग को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया।

यह प्रस्ताव पर्रिकर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कार्यवाहक मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर की मौजूदगी में भाजपा विधायकों की एक बैठक में पारित किया गया। भाजपा विधायक माइकल लोबो ने पत्रकारों से इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि प्रस्ताव के पारित किए जाने के दौरान पर्रिकर कुछ देर के लिए बैठक से चले गए थे।

लोबो ने कहा, 'हम गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर पर्रिकर को चाहते है। हमने अपना प्रस्ताव पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को फैक्स से भेज दिया है।' पर्रिकर नवंबर 2014 में रक्षा मंत्री बनने से पहले गोवा के मुख्यमंत्री थे।

यह भी पढ़ें: गोवा चुनाव परिणाम: क्या गोवा से मनोहर पर्रिकर को दिल्ली लाना बीजेपी को महंगा पड़ा

लोबो ने कहा कि भाजपा के नेता महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी), गोवा फारवर्ड और निर्दलीय विधायकों से गठबंधन के लिए बात कर रहे हैं। राज्य में दोनों क्षेत्रीय पार्टियों को तीन-तीन सीटें मिली हैं। जबकि तीन निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं।

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस को सबसे अधिक 17 सीट मिलीं हैं। भाजपा 13 सीट के साथ दूसरे नंबर पर है। भाजपा को सरकार बनाने के लिए 21 के जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए 8 विधायकों की जरूरत है।

लोबो ने कहा, 'हमें बहुमत के आंकड़े जुटा लेने का भरोसा है और हम सोमवार को सरकार बनाने का दावा करेंगे।'

(IANS इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी कांग्रेस और बीजेपी, राज्यपाल ने बुलाया

First Published: Sunday, March 12, 2017 02:54 PM

RELATED TAG: Goa, Assembly Election, Manohar Parrikar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो