logo-image

GOA: अमित शाह ने पलटी बाज़ी, 2 कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफ़ा, BJP में होंगे शामिल

गोवा विधानसभा स्पीकर प्रमोद सांवत ने विस्तृत जानकारी देते हुए कहा है कि मैनें दोनों विधायकों का इस्तीफ़ा प्राप्त किया है.

Updated on: 16 Oct 2018, 07:29 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के दो विधायक दयानंद सोप्ते और सुभाष शिरोडकर ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. इस बारे में गोवा विधानसभा स्पीकर प्रमोद सांवत ने विस्तृत जानकारी देते हुए कहा है कि 'मैनें दोनों विधायकों का इस्तीफ़ा प्राप्त किया है. उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि यह निर्णय पूरी तरह से उनका है और बिना किसी दबाव के उन्होंने इस्तीफ़ा देने का फ़ैसला लिया है. मैनें उनका इस्तीफ़ा स्वीकार कर लिया है जल्द ही प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. सदन के सभी सदस्य, राज्यपाल और चुनाव आयोग को इस बारे में जानकारी भेज दी गई है.'

अब सदन में कुल 38 विधायक बचे हैं जिनमें से 14 बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) की, 14 कांग्रेस, 3 एमजीपी (महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी), 3 गोवा फॉर्वर्ड पार्टी, 1 एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) और 3 अन्य सदस्य बचे हैं. हमने चुनाव आयोग का जानकारी दे दी है. अब यह उनका निर्णय है कि उपचुनाव कब किया जाए.'

बता दें कि मोनहर पर्रिकर मुख्यमंत्री बनने के कुछ समय बाद से ही बीमार हैं औऱ इस सिलसिले में मुंबई, अमेरिका और दिल्ली में इलाज़ करवाते रहे हैं. रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर दिल्ली के एम्स से इलाज कराकर गोवा पहुंचे हैं. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस बार-बार सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है. कांग्रेस ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर गोवा में सरकार बनाने का मौका देने की मांग की है लेकिन कांग्रेस की इस कोशिश को बड़ा झटका लगा है.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के दोनों विधायक बीजेपी में शामिल होंगे. अमित शाह के मुलाकात के बाद कांग्रेस विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते ने बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि दो- तीन और विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

और पढ़ें- NGT ने दिल्ली सरकार पर लगाया 50 करोड़ का जुर्माना, कहा- प्रदूषण रोकने के लिए नहीं उठाया कदम

दोनों विधायक सुभाष शिरोड़कर और दयानंद सोपते आज यानी मंगलवार को अमित शाह के साथ मुलाकात की. जिसमें गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राने और गोवा प्रदेश अध्यक्ष वी तेंदुलकर भी मौजूद थे.