logo-image

जानें मनोहर पर्रिकर के बाद उनके परिवार में कौन-कौन है और क्‍या करता है

मनोहर पर्रिकर राजनीति में अपनी सादगीपूर्ण जीवनशैली और सरल व्यवहार के लिए जाने जाते थे.

Updated on: 18 Mar 2019, 12:14 PM

पणजी:

गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर को आज अंतिम विदाई देने के लिए देशभर से लोग गोवा पहुंच रहे हैं. पणजी में उनके निधन से पूरे देश में शोक है. मनोहर पर्रिकर राजनीति में अपनी सादगीपूर्ण जीवनशैली और सरल व्यवहार के लिए जाने जाते थे. दूसरे दलों के नेता भी उनकी प्रशंसा करते नहीं थकते. मनोहर पर्रिकर गोवा की सियासत की धुरी माने जाने थे. हालांकि सियासत में उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को आगे नहीं बढ़ाया. आइए जानें पर्रिकर के बाद उनके परिवार में कौन-कौन है और किस पेशे से जुड़े हुए हैं...

मनोहर पर्रिकर से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

मनोहर पर्रिकर के दो बेटे हैं. उत्पल और अभिजीत. अमेरिका की मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी से उत्पल ग्रेजुएट हैं. जबकि, अभिजीत बिजनेसमैन हैं. यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से पढ़ाई करने वाली उमा सरदेसाई से उत्पल की लव मैरिज हुई थी. दोनों का एक बेटा ध्रुव है. कुछ दिन पहले ही उत्पल ने कहा था कि राजनीतिक पद कड़ी मेहनत से मिलती है. इसे कोई भी पुश्तैनी जागीर समझकर हासिल नहीं कर सकता. दूसरे बेटे अभिजीत बिजनेसमैन हैं. उनकी शादी उनकी पुरानी दोस्त साई से 2013 में हुई. अभिजीत पर्रिकर की शादी 2013 में हुई थी. उनकी पत्नी साई फार्मासिस्ट हैं.

यह भी पढ़ेंः Video: जब बीमार मनोहर पर्रिकर ने लोगों में भर दिया था बेहिसाब जोश, नाक में ड्रिप लगाए पूछे रहे थे ये सवाल

मनोहर पर्रिकर अपने पीछे 6.29 करोड़ रुपए की संपत्ति छोड़ गए हैं. इन पर करीब 40 लाख रुपए की देनदारी भी थी. 43.58 लाख रु. के बॉन्ड्स, डिबेंचर्स और कंपनियों के शेयर हैं. 51 लाख रु. का बीमा कराया था. 6.36 लाख की ज्वेलरी थी. सोनारभट सोक्करो में 2.31 करोड़ रु. कीमत की 925 वर्ग फीट की पैतृक गैर-कृषि भूमि है. मापूसा में करीब 17 लाख की एक कॉमर्शियल बिल्डिंग है और पोरोवोरिम में 1 करोड़ रुपए कीमत का एक फ्लैट है. यह जानकारी, वर्ष 2017 में मनोहर की ओर से चुनाव आयोग को दिए गए संपत्ति के ब्योरे में दी गई है.