अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग की फटकार, कहा था- पैसे सभी से लेना लेकिन वोट सिर्फ AAP को देना

चुनाव प्रचार में जुटे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग ने फटकार लगाई है।

  |   Updated On : January 21, 2017 08:53 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

चुनाव प्रचार में जुटे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग ने फटकार लगाई है। उन्होंने गोवा में एक सभा को संबोधित करते हुए विवादित बयान दिया था। चुनाव आयोग ने कहा कि वह ऐसे बयानों से परहेज करें।

गोवा में पहली बार विधानसभा चुनाव में हाथ आजमा रही आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा था, 'पैसे सभी पार्टियों से ले लेना लेकिन वोट सिर्फ आम आदमी पार्टी को देना।' केजरीवाल ने चुनाव की घोषणा के एक दिन बाद यह बयान दिया था।

केजरीवाल के बयान के बाद गोवा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस संबंध में दो अलग-अलग शिकायतें चुनाव आयोग में दर्ज कराई थी।

जिसके बाद गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा था कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। गोवा में सभी 40 विधानसभा सीटों पर 4 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।

निर्वाचन आयोग द्वारा केजरीवाल को जारी आदेश के मुताबिक, 'आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के उल्लंघन के लिए निर्वाचन आयोग आदेश के जरिए आपको (केजरीवाल) फटकार लगाता है, और आपसे उम्मीद करता है कि चुनाव के समय अपने भाषण के वक्त आप विशेष एहतियात बरतेंगे।'

आदेश के मुताबिक, 'अगर भविष्य में आपने आदर्श आचार संहिता का इसी तरह उल्लंघन किया, तो आयोग चुनाव चिन्ह (आरक्षण एवं आवंटन) आदेश 1968 के पैरा 16ए सहित अपने पास मौजूद तमाम शक्तियों का इस्तेमाल कर आपके और आपकी पार्टी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।'

केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने 'जानबूझकर' गोवा विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए मतदाताओं को रिश्वत लेने को उकसाया।

और पढ़ें: केजरीवाल ने कहा, मनीष सिसोदिया से डरी हुई है सीबीआई

First Published: Saturday, January 21, 2017 04:32 PM

RELATED TAG: Election Commission, Arvind Kejriwal, Goa Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो