गोवा चुनाव 2017: 'आप' के आंतरिक सर्वे में पार्टी को 24 सीट मिलने का अनुमान

गोवा विधानसभा चुनाव में पहली बार हाथ आजमा रही आप ने अपने सर्वे के आधार पर दावा किया है कि उसे 24 सीटें मिलेगी। आप ने सीएम पद के चेहरे एल्विस गोम्स को सबसे लोकप्रिय चेहरा बताया है।

  |   Updated On : February 02, 2017 11:45 AM
फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

नई दिल्ली:  

गोवा विधानसभा चुनाव में पहली बार हाथ आजमा रही आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने सर्वे के आधार पर दावा किया है कि उसे 24 सीटें मिलेगी। सर्वे में आप ने सीएम पद के चेहरे एल्विस गोम्स को सबसे लोकप्रिय चेहरा बताया है। दिल्ली में सत्तारूढ़ आप ने कहा है कि बीजेपी को केवल आठ सीटें हासिल होंगी जबकि कांग्रेस मात्र 4 सीट ही जीत पाएगी।

पार्टी ने सर्वेक्षण के लिए गोवा के करीब 10 हजार लोगों की राय ली है। गोवा में आप के प्रभारी आशीष तलवार ने कहा, 'आंकड़ों का संकलन चार दिन पहले पूरा हुआ। करीब 42 फीसदी लोगों ने कहा कि वे आप के लिए वोट करेंगे जबकि 25 फीसदी ने बीजेपी को वोट देने की बात कही।'

गोवा में 40 विधानसभा सीट है। जहां बीजेपी पिछले 10 सालों से सत्ता में है जबकि कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी है। वहीं आप पहली बार विधानसभा चुनाव में बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। गोवा में 4 फरवरी को वोट डाले जाएंगे जिसके लिए गुरुवार को प्रचार खत्म हो रहा है। चुनाव परिणाम की घोषणा 11 मार्च को होगी।

और पढ़ें: EC सख्त, 3 और 4 फरवरी को पेपर में विज्ञापन नहीं दे सकते हैं राजनीतिक दल

First Published: Thursday, February 02, 2017 11:29 AM

RELATED TAG: Assembly Elections 2017, Aap, Goa, Arvind Kejriwal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो