मनोहर पर्रिकर का गोवा में सीएम बनना तय, राज्यपाल ने दी हरी झंडी

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

  |   Updated On : March 13, 2017 07:05 AM

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। गोवा में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जहां 13 सीटें मिली है वहीं कांग्रेस ने 17 सीटों पर बाजी मारी थी।10 सीट गोवा की क्षेत्रीय पार्टियां और निर्दलीय उम्मीदवारों को मिली थी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर एमजीपी (3), जीएफपी(3) और तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन पत्र के साथ राज्यपाल से मिले और बीजेपी के सरकार बनाने का दावा पेश किया। 

गोवा में बीजेपी बहुमत से तो चूक गई लेकिन MGP और GFP के समर्थन के बाद आज रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने 21 विधायको के साथ राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

आपको बता दे महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने कहा था कि अगर मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बनते हैं तो दोनों पार्टियां बीजेपी को समर्थन देगी। बीजेपी ने उनकी यह शर्त मान ली है।

रविवार को मनोहर पर्रिकर राज्यपाल से मिलने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस किया जिसमें उनके साथ नितिन गडकरी भी मौजूद थे। उन्हें फिलहाल केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त कर दिया गया है।

और पढ़ें: 21 विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलकर मनोहर पर्रिकर ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

प्रेस क़ॉंन्फ्रेंस में रक्षा मंत्री ने कहा, 'हम गोवा में बहुमत से चूके जरूर लेकिन MGP, GFP के साथ आने से हम बहुमत का आकड़े तक पहुंच गए हैं। मैंने 2 1\2 साल में जो कुछ बतौर रक्षा मंत्री किया वह दिल से किया। मुझे खुशी है कि एक भी भ्रष्टाचार के आरोप हम पर नहीं लगा है।' उन्होंने कहा, 'आगे पार्टी जो भी काम देगी करुंगा'

नितिन गडकरी ने कहा, 'हमने जब सरकार बनाने का सोचा तो पर्रिकर से बेहतर सीएम का नाम नहीं था और अन्य समर्थक पार्टिया भी यही चाहती थी।' नितिन गडकरी ने उनके नाम पर मुहर लगाते हुए कहा कहा है कि बीजेपी के सीएम उम्मीदर पर्रिकर ही होंगे।

और पढ़े: गोवा में सरकार बनाने को लेकर जोड़तोड़ शुरू, मनोहर पर्रिकर बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए, गवर्नर से मिलकर ठाकेंगे दावा

First Published: Sunday, March 12, 2017 09:15 PM

RELATED TAG: Goa, Manohar Parrikar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो