logo-image

गोवा की रैली में प्रधानमंत्री पर राहुल गांधी का निशाना, कहा प्रधानमंत्री मोदी बहुत बोलते है, अच्छा बोलते हैं लेकिन किसी की सुनते नहीं

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से मानहानि के मुकदमे में महाराष्ट्र के भिवंडी की अदालत में पेश होने के बाद कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने गोवा की एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा।

Updated on: 30 Jan 2017, 11:38 PM

highlights

  • गोवा की रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर बरसे राहुल गांधी, कहा प्रधानमंत्री बोलते अच्छा हैं लेकिन सुनते नहीं
  • इससे पहले भिवंडी की अदालत में मानहानि के मामले में पेश हुए राहुल ने बीजेपी और RSS पर निशाना साधा था

New Delhi:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से मानहानि के मुकदमे में महाराष्ट्र के भिवंडी की अदालत में पेश होने के बाद कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने गोवा की एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा।

गोवा के मापुसा में राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी जी अपने मन की बात करते हैं। कभी किसी को कहा है कि अपने मन की बात बताओ? अपने दिल की बात बताओ?' गोवा विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस किसी भी तरह का समझौता करने को तैयार नहीं है।

गांधी ने कहा, 'कांग्रेस किसी तरह के समझौते के लिए तैयार नहीं है। गोवा को दिल्ली में बैठे लोग रिमोट से चला रहे हैं। लेकिन हमारे नेतृत्व में आपको वहीं मिलेगा जो आप चाहते हैं।' प्रधानमंत्री मोदी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि हम आपको तानाशाह नहीं देंगे।

और पढ़ें: चुनाव आयोग ने दिया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR का आदेश, गोवा में 'रिश्वत' वाले बयान पर बढ़ी मुश्किलें

इससे पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने मन की बात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। राहुल ने कहा, 'मोदी जी बहुत बोलते हैं। अच्छा बोलते हैं पर किसी की सुनते नहीं है।'

राहुल ने कहा प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि मैंने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया लेकिन पूरा गोवा जानता है कि प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे हैं। यहां तक कि प्रधानमंत्री भी सच्चाई जानते हैं।
इससे पहले भिवंडी की अदालत में मानहानि के मामले में पेश हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह उस विचारधारा से लड़ रहे हैं, जिसने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या की।

भिवंडी की अदालत में पेश होने के बाद मीडिया से बातचीत में राहुल ने कहा कि गांधी की हत्या कर दी गई, लेकिन उनके विचारों और सिद्धांतों को मिटाया नहीं जा सकता। कांग्रेस उपाध्यक्ष मानहानि के एक मुकदमे के सिलसिले में अदालत में पेश हुए। यह मुकदमा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कायकर्ता राजेश कुंटे ने दायर किया था।

और पढ़ें:गोवा विधानसभा चुनाव 2017: MGP,GSM-शिवसेना ने जारी किया घोषणापत्र, रेव पार्टी पर रोक लगाने का किया वादा

राहुल ने 6 मार्च 2014 को भिवंडी में अपनी पार्टी की एक रैली में कहा था कि 'गांधी को आरएसएस के लोगों ने मारा।' उनका यह बयान कुंटे पर नागवार गुजरा। मुकदमे की अगली सुनवाई 3 मार्च को होगी।