नोट के बदले वोट बयान मामले में केजरीवाल पर मामला दर्ज

गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुणाल ने बताया कि एक स्थानीय पुलिस थाने में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत प्राथमिकी दायर की गई है।

  |   Updated On : January 31, 2017 12:11 AM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

प्रशासन ने निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाताओं को अन्य पार्टियों से पैसे लेने लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को देने वाले बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुणाल ने बताया कि एक स्थानीय पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत प्राथमिकी दायर की गई है।

उन्होंने कहा, "निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन करते हुए निर्वाचन अधिकारी ने मापुसा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। हम इस संदर्भ में निर्वाचन आयोग के समक्ष अनुपालन रिपोर्ट भेजेंगे।"

इस महीने की शुरुआत में निर्वाचन आयोग ने केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए आठ जनवरी को गोवा में दिए गए उनके बयान पर स्पष्टीकरण मांगा था। केजरीवाल ने आठ जनवरी को मतदाताओं को अन्य पार्टियों से पैसे लेने लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को देने का बयान दिया था।

इसे भी पढे़ंः गोवा में आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी किया

केजरीवाल ने पिछले सप्ताहांत गोवा में विभिन्न रैलियों में अपने सभी चारों संबोधन में कहा था कि लोगों को सिर्फ 5,000 रुपये ही नहीं लेने चाहिए बल्कि पैसे देने वाले नेताओं से 10,000 रुपये की मांग करनी चाहिए लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को देना चाहिए। इस बयान के बाद कांग्रेस ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की मांग की थी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

First Published: Tuesday, January 31, 2017 12:03 AM

RELATED TAG: Arvind Kejriwal, Election Commision,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो