logo-image

वाईएसआर कांग्रेस ने 151 विधानसभा सीटों पर कब्जा जमाया, 22 लोकसभा सीटें भी जीती

TDP 23 विधानसभा और तीन लोकसभा सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही है. चुनाव में आगाज करने वाली अभिनेता पवन कल्याण की जन सेना पार्टी (जेएसपी) को एक विधानसभा सीट मिली है.

Updated on: 24 May 2019, 10:00 AM

highlights

  • वाईएसआर कांग्रेस का 151 विधानसभा सीटों पर कब्जा  
  • YSR CP ने 22 लोकसभा सीटों पर भी जीत दर्ज की
  • TDP 23 विधानसभा, तीन लोकसभा सीट के साथ दूसरे स्थान पर

अमरावती:

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSR CP) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आंध्र प्रदेश में 175 सदस्यीय वाले विधानसभा में 151 सीटें जीत ली है और साथ ही इसने 25 में से 22 लोकसभा सीटें भी अपने नाम कर ली है. चूंकि कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में मध्य रात्रि के बाद तक भी वोटों की गिनती होती रही. लोगों में वाईएसआरसीपी और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के बीच के मुकाबले को लेकर उत्सुकता बनी रही लेकिन शुक्रवार की सुबह तस्वीर साफ हो पाई.

पवन कल्याण की जेएसपी को एक विधानसभा सीट
TDP 23 विधानसभा और तीन लोकसभा सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही है. चुनाव में आगाज करने वाली अभिनेता पवन कल्याण की जन सेना पार्टी (जेएसपी) को एक विधानसभा सीट मिली है. कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दोनों ही खाली हाथ रह गए.

गुरुवार देर रात घोषित परिणामों में तेदेपा के गाल्ला जयदेव ने वाईएसआरसीपी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एम. वेणुगोपाल रेड्डी के ऊपर 4,800 वोटों के अंतर के साथ गुंटूर लोकसभा सीट को बरकरार रखा. तेदेपा के केसिनेनी नानी और के. राममोहन नायडू ने भी कांटे के मुकाबले के बाद क्रमश: विजयवाड़ा और श्रीकाकुलम लोकसभा सीटों को बरकरार रखा.