logo-image

EC के बैन की काट, 72 घंटे चुनाव प्रचार नहीं करेंगे योगी आदित्यनाथ तो जानें क्या करेंगे

आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ के प्रचार पर 72 घंटे के लिए रोक लगा दी है.

Updated on: 16 Apr 2019, 08:14 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर चुनाव आयोग काफी सख्त है. सीएम योगी आदित्यनाथ के विवादित बयान पर चुनाव आयोग ने उनके चुनाव प्रचार में रोक लगा दी है. अब सीएम योगी आदित्यानाथ आज से चुनाव प्रचार के बजाये हनुमान चालीसा पढ़ेंगे.

यह भी पढ़ें ः BSP उम्मीदवार गुड्डू पंडित ने दी कांग्रेस नेता राज बब्बर को जूतों से मारने की धमकी, Video Viral

बता दें कि आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ के प्रचार पर 72 घंटे के लिए रोक लगा दी है. यह रोक आज से लागू हो गई है. चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार, इस दौरान योगी आदित्यनाथ न तो कोई रैली कर पाएंगे और न ही सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल कर पाएंगे. वह कोई इंटरव्‍यू भी नहीं दे पाएंगे. चुनाव आयोग के एक्‍शन का समय सुबह 6 बजे से शुरू हो गया है. 

यह भी पढ़ें ः ईवीएम पर संदेह दूर करे आयोग : चंद्रबाबू

चुनाव आयोग के फैसले से स्‍पष्‍ट हो गया है कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16, 17 और 18 अप्रैल को कोई रैली नहीं कर पाएंगे. अगर वह तीन दिनों तक प्रचार-प्रसार नहीं कर पाएंगे तो उन्होंने हनुमान चालीसा पढ़ने का फैसला किया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने धार्मिक और जातिगत आधार पर बयान देने वाले राजनेताओं के खिलाफ समुचित कार्रवाई न करने के लिए चुनाव आयोग की खिंचाई की थी. सुप्रीम कोर्ट ने पूछा था, आयोग ने इन नेताओं के खिलाफ क्‍या एक्‍शन लिया, इस पर आयोग ने कहा- हम सिर्फ एडवाइजरी जारी कर सकते हैं.