प्रियंका गांधी वाड्रा के आने से 2019 चुनाव और दिलचस्प हो गया है: योगगुरु रामदेव

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2019 06:11:45 PM
योगगुरु रामदेव (एएनआई)

योगगुरु रामदेव (एएनआई) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

योगगुरु रामदेव ने प्रियंका गांधी वाड्रा की सक्रिय राजनीति में एंट्री को लेकर कहा है कि सभी राजनीतिक दल 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रही है अब देखना है कि कौन किस हद तक अपने लक्ष्य तक पहुंच पाता है. उन्होंने यह भी माना है कि प्रियंका गांधी वाड्रा के आने से 2019 लोकसभा चुनाव की राजनीतिक लड़ाई और भी दिलचस्प होने जा रही है. उन्होंने कहा, 'यह साफ़ है कि अब बढ़िया युद्ध होने वाला है लेकिन जो भी हो देश के लिए अच्छा हो.'

वहीं जनसंख्या में हो रही लगातार वृद्धि को लेकर योगगुरु ने कहा कि 'अगर हमने आज बढ़ती हुई हुई जनसंख्या पर नियंत्रण नहीं किया तो देश क भविष्य अंधकारमय होगा और यह युद्ध से भी भयानक होगा. हमलोग क्या एक क़ानून नहीं बना सकते कि अगर किसी के पास दो से अधिक बच्चे हैं तो उनका मताधिकार छीन लिया जाए.'

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी महासचिव नियुक्त करते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश-पूर्व का प्रभार सौंपा.

पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसके साथ ही महासचिव-प्रभारी (उत्तर प्रदेश-पश्चिम) बनाया गया है. प्रियंका फरवरी के पहले सप्ताह में कार्यभार संभालेंगी.

पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल को संगठन महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है जो पहले की तरह कर्नाटक के प्रभारी की भूमिका निभाते रहेंगे.

संगठन महासचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे अशोक गहलोत के राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने के बाद वेणुगोपाल की नियुक्ति की गई है. उत्तर प्रदेश के लिए प्रभारी-महासचिव की भूमिका निभा रहे गुलाम नबी आजाद को अब हरियाणा की जिम्मेदारी दी गयी है.

First Published: Jan 24, 2019 06:11:42 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो