logo-image

लोकसभा चुनाव 2019: BJP की ओर से इस सीट से 'बैटिंग' कर सकते हैं वीरेंद्र सहवाग

पार्टी सूत्रों का कहना है कि सूफी गायक हंसराज हंस, केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह को भी हरियाणा से ही चुनाव लड़ाया जा सकता है.

Updated on: 05 Feb 2019, 09:34 AM

नई दिल्ली:

भारतीय किकेट टीम के सलामी बल्‍लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से बैटिंग करते नजर आ सकते हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी उन्‍हें हरियाणा के रोहतक सीट से चुनाव लड़ा सकती है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि सूफी गायक हंसराज हंस, केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह को भी हरियाणा से ही चुनाव लड़ाया जा सकता है. रोहतक सीट से अभी पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा सांसद हैं. माना जा रहा है कि सहवाग दीपेंद्र हुड्डा का मुकाबला करेंगे.

भाजपा प्रभारी डॉ. अनिल जैन, लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में हुई लोकसभा चुनाव समिति की बैठक में संभावित दावेदारों के नामों पर चर्चा हो चुकी है, लेकिन कच्चे पैनल में शामिल नामों पर मंथन के बाद ही पार्टी कोई फैसला करेगी.  राज्‍य की 10 में से 7 पर बीजेपी और 3 सीटों पर विपक्ष काबिज है. विपक्ष के कब्जे वाली रोहतक, हिसार और सिरसा लोकसभा सीटों पर भी भाजपा इस बार मजबूत प्रत्याशी उतार सकती है. करनाल से बीजेपी सांसद अश्विनी चोपड़ा के बदले उनकी पत्नी किरण चोपड़ा टिकट के लिए प्रयासरत हैं.

यह भी पढ़ें : विजय माल्या ने कहा, भारत प्रत्यर्पण करने के आदेश के खिलाफ कोर्ट में अपील करूंगा

हिसार में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह और उद्योगपति अशोक गोयल के नामों पर मंथन हो रहा है. अंबाला से भाजपा सांसद रतनलाल कटारिया हैं. पार्टी यहां से प्रख्यात सूफी गायक हंसराज हंस को उतारने पर विचार कर रही है.

कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद राजकुमार सैनी बगावत का झंडा उठाकर अपनी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी बना चुके हैं. बीजेपी उनके बदले हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को टिकट दे सकती है. भिवानी-महेंद्रगढ़ के भाजपा सांसद धर्मबीर पहले चुनाव लड़ने से मना कर चुके हैं, लेकिन जींद के नतीजों के बाद वह फिर टिकट मांग रहे हैं. यहां से शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह, पूर्व सांसद सुधा यादव और नांगल चौधरी के विधायक अभय सिंह यादव टिकट के प्रबल दावेदार हैं. गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत और फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर मजबूत स्थिति में हैं.

यह भी पढ़ें : बिहार बोर्ड की 12वीं परीक्षा कल से, हो जाएं सावधान, नकल रोकने के लिए जूते-मोजों पर प्रतिबंध

सोनीपत में मौजूदा सांसद रमेश कौशिक ने चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन अब वे फिर टिकट मांग रहे हैं. यहां सीएम के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, चेयरपर्सन कृष्णा गहलावत, केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के आइएएस बेटे बृजेंद्र सिंह और भाजपा जिलाध्यक्ष डा. धर्मवीर टिकट के प्रबल दावेदार हैं.