BREAKING NEWS
  • IPL 12, CSK vs MI Live: मुंबई इंडियंस को लगा जबरदस्त छक्का, 67 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा- Read More »
  • अनोखा अभियान: वोटरों को खाने के बिल पर 50 फीसदी डिस्काउंट देगा यह रेस्टोरेंट- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब ममता बनर्जी की बायोपिक 'बाघिनि' का मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा- Read More »

1 करोड़ रुपए लूटने के आरोप में कांग्रेस नेता समेत, 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : April 17, 2019 07:30 PM
मामले में कांग्रेस नेता समेत, 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

मामले में कांग्रेस नेता समेत, 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

नई दिल्ली:  

उत्तराखंड पुलिस ने कथित रूप से एक करोड़ रुपये के नोटों से भरे एक बैग को लूटने के आरोप में एक कांग्रेस नेता और तीन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस महानिदेशक (कानून व व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि सभी चारों को मंगलवार रात को गिरफ्तार किया गया, जिनकी पहचान कांग्रेस नेता अनुपम शर्मा, सब इंस्टपेक्टर दिनेश नेगी, कांस्टेबल मनोज अधिकारी, पुलिस ड्राइवर हिमांशु उपाध्याय के रूप में हुई है.

चारों पर विभिन्न आरोपों समेत प्रॉपर्टी डीलर अनुरोध पनवर को लूटने के आरोप लगाए गए हैं, जिसके पास एक काले थैले में कथित रूप से एक करोड़ रुपया था. घटना 4 अप्रैल की है. पनवर ने शुरुआत में जांच अधिकारी को कहा था कि पैसे का प्रयोग उत्तराखंड में 11 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए किया जाना था.

यह भी पढ़ें- बीजेपी ने जारी की उम्‍मीदवारों की एक और लिस्‍ट, दिग्‍विजय सिंह को चुनौती देंगी प्रज्ञा ठाकुर

प्रारंभिक जांच से पता चला कि पनवर जोकि अपनी कार में पैसे को ले जा रहा था, उसे 4 अप्रैल की रात को पुलिसकर्मियों के एक समूह ने रोका. चुनाव उद्देश्यों के लिए कालेधन की तलाशी के नाम पर तीनों पुलिसकर्मियों ने पनवर का बैग जब्त कर लिया. पुलिसकर्मियों ने पनवर को धमकाया और उसे वहां से भाग जाने के लिए कहा.

2-3 दिनों के बाद, पनवर ने पैसे के बारे में पता लगाना शुरू किया और विभिन्न पुलिस स्टेशनों के चक्कर लगाए. हालांकि कोई सूचना नहीं मिलने के बाद, पनवर ने एक एफआईआर दर्ज कराई और पूरी घटना के बारे में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को सूचित कर दिया.

कुमार ने कहा कि उन्होंने रिद्धिम अग्रवाल की अगुवाई में विशेष कार्य बल(एसआईटी) को जांच सौंप दी थी. एक सप्ताह की जांच के बाद, एसआईटी ने चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. कुमार ने कहा, "तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. उन्हें संभवत: सेवा से हटाया जा सकता है, क्योंकि यह मामला पुलिस विभाग के लिए शर्मिदगी का विषय है."

उन्होंने कहा, "हमारी जांच अभी भी जारी है. हम फिर चारों से पूछताछ करेंगे." इसी बीच भाजपा ने चुनाव में कालेधन के प्रयोग को लेकर कांग्रेस की आलोचना की है. भाजपा के एक प्रदेश प्रवक्ता ने कहा, "पहले दिन से, हमें रिपोर्ट मिल रही है कि कांग्रेस राज्य में कालेधन का प्रयोग कर रही है."

First Published: Wednesday, April 17, 2019 07:29 PM

RELATED TAG: Uttarakhand Police, Congress, Uttarakhand, Rs 1 Crore,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो