BREAKING NEWS
  • अनोखा अभियान: वोटरों को खाने के बिल पर 50 फीसदी डिस्काउंट देगा यह रेस्टोरेंट- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब ममता बनर्जी की बायोपिक 'बाघिनि' का मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा- Read More »
  • कांग्रेस प्रत्याशी के कथित पीए ने प्रकाशराज की हाथ मिलाता फोटो जारी कर उन्हें कांग्रेसी बता दिया- Read More »

प्रियंका ने लखनऊ में किया मेगा रोड शो, 'आ गई बदलाव की आंधी, राहुल संग प्रियंका गांधी' के लगे नारे

News State Bureau  |   Updated On : February 11, 2019 09:07 PM
प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया रोड शो में (@INCUttarPradesh)

प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया रोड शो में (@INCUttarPradesh)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का यहां सोमवार को हजारों लोगों ने उनके रोडशो के दौरान स्वागत किया. प्रियंका के साथ उनके भाई व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यहां खुली बस में रोड शो किया. पार्टी की पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव बनाए जाने के बाद यह उनका लखनऊ का पहला दौरा था. यहां सुरक्षाबलों के लिए उत्साहित भीड़ को संभालना काफी मुश्किल काम रहा. काफिले में अन्य नेताओं के अलावा प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, पश्चिमी उत्तरप्रदेश के प्रभारी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल थे. लोगों ने प्रियंका गांधी का जमकर उत्साह बढ़ाया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाए.

बर्लिगटन चौराहे के पास एक जगह प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, सिंधिया और अन्य नेताओं को खतरनाक तरीके से लटक रहे बिजली के तार से बचने के लिए अपना सिर नीचे झुकाना पड़ा, जिसके बाद उन्हें बस से थोड़ी देर के लिए उतारकर कार में बिठा दिया गया.

इसे भी पढ़ें: चंद्रबाबू नायडू ने एकदिवसीय भूख हड़ताल खत्म किया, विपक्षी दलों का मिला समर्थन

समर्थक 'आ गई बदलाव की आंधी, राहुल संग प्रियंका गांधी' का नारा लगा रहे थे, जबकि कुछ समर्थक प्रियंका की तस्वीर वाली टोपी और टी-शर्ट पहने हुए थे.

प्रियंका लगातार लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रही थीं. वहीं कई समर्थक उनकी तरफ माला उछाल रहे थे. सैकड़ों कार्यकर्ता अपने हाथों में पार्टी का झंडा लिए हुए थे.

रोड शो खत्म होने के बाद कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी ने कहा कि मैं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी कहीं भी बैकफुट पर नहीं खेलेगी, बिना घबराए हम हर प्रदेश में फ्रंट फुट पर खेलेंगे.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा भाईचारा, प्यार और जनता तक पहुंचने की विचारधारा है. दूसरी तरफ संघ, बीजेपी और मोदीजी की विचारधारा जनता को तोड़ने की है.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने पांच सालों में क्या किया? 2 करोड़ रोजगार देने का वादा पीएम ने किया था, लेकिन एक भी रोजगार नहीं मिला, केवल अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया गया. वायुसेना से लेकर आम जनता कह रही है 'चौकीदार' चोर है.

राहुल ने कहा, 'उप्र से कांग्रेस की शुरुआत हुई थी और यहां कांग्रेस कमजोर नहीं रह सकती है. यहां कांग्रेस को खड़ा करने का काम मैंने प्रियंका और ज्योतिरादित्य जी को दिया है. लोकसभा में हम जान लगाएंगे, लेकिन विधानसभा में भी कांग्रेस की सरकार बनाएंगे.'

और पढ़ें: 24 घंटे के भीतर हल होना चाहिए राम मंदिर का मुद्दा: सीएम योगी आदित्यनाथ

उन्होंने कहा कि यूपी में में कांग्रेस को खड़ा करना है तो जमीनी नेताओं को आगे बढ़ाना होगा. युवाओं को जिम्मेदारी देनी होगी. हेलिकॉप्टर में उड़ने वालों से आपका काम नहीं होने वाला है. जो सड़कों पर लड़ेगा, जो खेतों में लड़ेगा उनको आगे बढ़ाइए.'

हालांकि रोड शो खत्म होने के दौरान लोगों को उम्मीद थी कि प्रियंका गांधी कुछ बोलेंगी. लेकिन वो कुछ नहीं बोली.

First Published: Monday, February 11, 2019 09:07 PM

RELATED TAG: Uttar Pradesh, Priyanka Gandhi, Priyanka Gandhi Vadra, Mega Road Shows, Rahul Gandhi, Jyotiraditya Scindia, Lok Sabha Election 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो