logo-image

मायावती ने की मुसलमानों से अपील, योगी बोले यह बहुत अपमानजनक, जानें पूरा मामला

सूबे के सीएम योगी ने कहा, कि बसपा प्रमुख मायावती द्वारा इस प्रकार का संबोधन काशीराम जी और अम्बेडकर जी का इससे बड़ा दूसरा अपमान नहीं हो सकता.

Updated on: 08 Apr 2019, 04:46 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में मुस्लिम वोटरो से सपा-बसपा को वोट करने की अपील करने पर पलटवार किया है. सूबे के सीएम योगी ने कहा, कि बसपा प्रमुख मायावती द्वारा इस प्रकार का संबोधन काशीराम जी और अम्बेडकर जी का इससे बड़ा दूसरा अपमान नहीं हो सकता. उन्होंने कहा, अगर उन्हें मुस्लिम वोट चाहिए तो स्भाविक रूप से दूसरा वोटर भी तय कर लेगा कि उसे कहां जाना है.

यह भी पढ़ें- भगोड़े विजय माल्या के मामले में जांच ऐजेंसियों को मिली बड़ी कामयाबी, जल्द लाया जाएगा भारत


गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने एक सभा में मुसलमानों को एकजुट होकर महागठबंधन को वोट देने की अपील की. मायावती ने देवबंद में मुसलामों को कहा कि वो समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल को वोट दें ना कि कांग्रेस को. जिसे लेकर चुनाव आयोग सख्त हो गया है.

चुनाव आयोग ने मायावती के भाषण की रिपोर्ट तलब की है. इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने स्थानीय जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है.

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में होगा. 11 अप्रैल से 19 मई तक मतगणना होगी. 23 मई को वोटों की गिनती की जाएगी. उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीट के लिए सात चरणों में वोटिंग होगी.