logo-image

उत्तर प्रदेश : सपा-बसपा गठबंधन के बाद जारी हुआ लोगो, देखें तस्वीर

दोनों पार्टियों ने नए लोगो के रूप में 'साथी' शब्द का इस्तेमाल किया है.

Updated on: 19 Mar 2019, 07:18 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में भाजपा को पटकनी देने के लिए 23 साल पुरानी दुश्मनी को भुलाकर साथ-साथ आए सपा और बसपा ने चुनावी अभियान के लिए मंगलवार को अपना नया लोगो जारी किया है. दोनों पार्टियों ने नए लोगो के रूप में 'साथी' शब्द का इस्तेमाल किया है. सपा के चुनाव निशान साइकिल से 'सा' और बसपा के चुनाव चिन्ह हाथी से 'थी' लेकर 'साथी' बनाया है. इसके साथ ही नारा दिया है कि महागठबंधन से महापरिवर्तन. यही नहीं, सपा के साइकिल के पहिए और बसपा के हाथी सूंड को जोड़कर नया लोगो रचा है. अखिलेश यादव का यह ट्वीट महाराष्ट्र में सभी 48 लोकसभा सीटों पर सपा-बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद आया है. नए लोगो में साइकिल और हाथी को दिलचस्‍प तरीके से दिखाया गया है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: ED ने आतंकी फंडिंग मामले में हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकियों की 13 संपत्तियां जब्त की

लोगो में दोनों पार्टियों के रंगों का भी भरपूर ध्यान रखा गया है. बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतारेगी. बसपा-सपा ने मंगलवार (19 मार्च) को मुम्बई में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की तरह महाराष्ट्र में भी सपा-बसपा का गठबंधन प्रदेश की सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

दोनों दलों के रुख से स्‍पष्‍ट हो गया है कि उत्‍तर प्रदेश की तरह ही महाराष्‍ट्र में भी सपा-बसपा कांग्रेस से चुनावी गठजोड़ नहीं करेगी.