logo-image

गोरखपुर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निकाली बाइक रैली, रवि किशन के लिए मांगे वोट

स्मृति ईरानी ने गोरखपुर की सैकड़ों बीजेपी महिला कार्यकर्ताओं के साथ एमपी पॉलिटेक्निक मैदान से बाइक रैली निकाली.

Updated on: 17 May 2019, 04:08 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को बाइक रैली निकाली. स्मृति ईरानी ने गोरखपुर (Gorakhpur) की सैकड़ों बीजेपी महिला कार्यकर्ताओं के साथ एमपी पॉलिटेक्निक मैदान से बाइक रैली निकाली. इस दौरान उनके साथ रवि किशन की पत्नी प्रीती शुक्ला भी थीं. इस रैली के दौरान स्मृति और उनके साथियों ने आम लोगों से बीजेपी के प्रत्याशी रवि किशन (Ravi Kishan) को जिताने की अपील की.

यह भी पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा के गोडसे पर बयान से पीएम नरेंद्र मोदी भी आहत, कहा दिल से कभी माफ नहीं करूंगा

जिसमें स्मृति ने खुद एक स्कूटी को चलाया और लगभग 4 किलोमीटर का फासला तय किया. उनका जगह-जगह फूल और इत्र से स्वागत किया गया. यह रैली गोरखनाथ मंदिर (Gorakhpur Tample) द्वार से शुरू होकर सूर्य विहार चौराहा, दुर्गाबाड़ी चौराहा, आर्यनगर चौराहा, बक्शीपुर चौराहा, घासी कटरा चौराहा, मिर्जापुर चौराहा, लाल डिग्गी चौराहा, मदरसा चौराहा, घंटाघर चौराहा, नांगलिया हास्पिटल, अलहदादपुर चौराहा, शास्त्री चौक, गणेश चौराहा होते हुए गोलघर काली मंदिर में जाकर समाप्त हुई.

यह भी पढ़ें- गुरु नानक देवजी की 550वीं जयंती पर पाकिस्तान में जारी होने वाले सिक्के और डाक टिकट का डिजाइन मंजूर

बाइक रैली के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा, 'भारत का नवनिर्माण करना है तो महिला विकास से बढ़कर अब महिला द्वारा विकास पर ध्यान केंद्रित करना है. यह हमारे समाज, हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है. इसकी कल्पना पूरे विश्व में कभी भी कहीं भी नहीं की गई, यह कल्पना सिर्फ भारत ने की कि नर और नारी, शिव और शक्ति, अर्धनारीश्वर का रूप ही हमारे समाज का आधार है.'

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, 'स्वतंत्रता के लिए समाज ने इस देश ने जितना भाइयों का योगदान देखा, मंगल पाण्डेय को देखा, उसी तरह इस देश ने रानी लक्ष्मी बाई के जौहर को भी देखा, उनकी शक्ति भी देखी, उनके पराक्रम को भी देखा.'

यह भी पढ़ें- नतीजों से पहले बीजेपी की लिए कांग्रेस की ओर से आई यह अच्‍छी खबर

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के लिए सातवें चरण का प्रचार आज थम जाएगा. ऐसे में सभी दलों के नेताओं ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होना है. जबकि 23 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

यह वीडियो देखें-