BREAKING NEWS
  • EPFO ने रिटायर्ड निजी कर्मचारियों को दी बड़ी सुविधा, पेंशन में गड़बड़ी से मिलेगी राहत- Read More »
  • Petrol Diesel Price 20th May, 2019: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें किस शहर में क्या है रेट- Read More »
  • West Bengal Board Result 2019 : कल घोषित होगा पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक- Read More »

गोरखपुर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निकाली बाइक रैली, रवि किशन के लिए मांगे वोट

News State Bureau  |   Updated On : May 17, 2019 04:08 PM

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को बाइक रैली निकाली. स्मृति ईरानी ने गोरखपुर (Gorakhpur) की सैकड़ों बीजेपी महिला कार्यकर्ताओं के साथ एमपी पॉलिटेक्निक मैदान से बाइक रैली निकाली. इस दौरान उनके साथ रवि किशन की पत्नी प्रीती शुक्ला भी थीं. इस रैली के दौरान स्मृति और उनके साथियों ने आम लोगों से बीजेपी के प्रत्याशी रवि किशन (Ravi Kishan) को जिताने की अपील की.

यह भी पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा के गोडसे पर बयान से पीएम नरेंद्र मोदी भी आहत, कहा दिल से कभी माफ नहीं करूंगा

जिसमें स्मृति ने खुद एक स्कूटी को चलाया और लगभग 4 किलोमीटर का फासला तय किया. उनका जगह-जगह फूल और इत्र से स्वागत किया गया. यह रैली गोरखनाथ मंदिर (Gorakhpur Tample) द्वार से शुरू होकर सूर्य विहार चौराहा, दुर्गाबाड़ी चौराहा, आर्यनगर चौराहा, बक्शीपुर चौराहा, घासी कटरा चौराहा, मिर्जापुर चौराहा, लाल डिग्गी चौराहा, मदरसा चौराहा, घंटाघर चौराहा, नांगलिया हास्पिटल, अलहदादपुर चौराहा, शास्त्री चौक, गणेश चौराहा होते हुए गोलघर काली मंदिर में जाकर समाप्त हुई.

यह भी पढ़ें- गुरु नानक देवजी की 550वीं जयंती पर पाकिस्तान में जारी होने वाले सिक्के और डाक टिकट का डिजाइन मंजूर

बाइक रैली के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा, 'भारत का नवनिर्माण करना है तो महिला विकास से बढ़कर अब महिला द्वारा विकास पर ध्यान केंद्रित करना है. यह हमारे समाज, हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है. इसकी कल्पना पूरे विश्व में कभी भी कहीं भी नहीं की गई, यह कल्पना सिर्फ भारत ने की कि नर और नारी, शिव और शक्ति, अर्धनारीश्वर का रूप ही हमारे समाज का आधार है.'

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, 'स्वतंत्रता के लिए समाज ने इस देश ने जितना भाइयों का योगदान देखा, मंगल पाण्डेय को देखा, उसी तरह इस देश ने रानी लक्ष्मी बाई के जौहर को भी देखा, उनकी शक्ति भी देखी, उनके पराक्रम को भी देखा.'

यह भी पढ़ें- नतीजों से पहले बीजेपी की लिए कांग्रेस की ओर से आई यह अच्‍छी खबर

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के लिए सातवें चरण का प्रचार आज थम जाएगा. ऐसे में सभी दलों के नेताओं ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होना है. जबकि 23 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Friday, May 17, 2019 04:08 PM

RELATED TAG: Gorakhpur, Gorakhpur Election, Smriti Irani, Smriti Irani Bike Rally In Gorakhpur, Loksabha Elections 2019, 7th Phase, 7 Phase Elections, 23 May, 23 May Result, Loksabha Chunav Result,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो