logo-image

BJP के इस मंत्री ने वैश्विक आतंकी मसूद अजहर को जी लगाकर संबोधित किया

जयंत सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी की उपलब्धियां गिनाते हुए यह कह डाला कि आतंकी मसूद अजहर को 'ग्लोबल टेररिस्ट' घोषित करवाने का श्रेय भी हमारी सरकार को जाता है.

Updated on: 05 May 2019, 07:27 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के मंत्रिमंडल में सहयोगी जयंत सिन्हा अभी हाल में ही वैश्विक आतंकी घोषित किए गए मसूद अजहर को जी कहकर संबोधित किया है. एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए जयंत सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी की उपलब्धियां गिनाते हुए यह कह डाला कि आतंकी मसूद अजहर को 'ग्लोबल टेररिस्ट' घोषित करवाने का श्रेय भी हमारी सरकार को जाता है. इस दौरान जयंत सिन्हा ने पुलवामा और पठान कोट जैसे भारत में कई हमलों के दोषी आतंकी मसूद अजहर को मसूद अजहर जी कहकर संबोधित कर दिया.

सिन्हा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, 'यह देश का सुरक्षा का बिंदु है हम लोगों ने अभी जो काम किया है, वह काफी सफल रहा है, अभी मसूद अजहर जी को यूएन ने वैश्विक आतंकवादी घोषित कर दिया है. ये सब काम UPA के समय में कभी हो ही नहीं पाया क्योंकि इनके शासन के दौरान देश की प्रतिष्ठा और सम्मान विश्व स्तर में बिल्कुल डूब चुकी थी, क्योकि वहां सिर्फ वंशवाद का बोलबाला था.'

आपको बता दें कि 1 मई को संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना और भारत में कई आतंकी घटनाओं का कसूरवार मौलाना मसूद अजहर को 'ग्लोबल टेररिस्ट' घोषित कर दिया था. इससे पहले चीन मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करने पर लगातार कोई न कोई अड़ंगा लगाता रहता था, लेकिन इस बार भारत द्वारा दिए गए तर्कों के आए चीन भी ये मानने को मजबूर हुआ कि मसूद अजहर अतंरराष्ट्रीय शांति के लिए खतरा है. इसके बाद सुरक्षा परिषद में चीन ने अपनी आपत्ति हटा ली. इसके बाद अमेरिका, फ्रांस, रूस और चीन ब्रिटेन के सहयोग से भारत मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करवाने में कामयाब रहा.