logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अब इस मसले पर चुनाव आयोग पहुंची तृणमूल कांग्रेस

टीएमसी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में दर्शन और पूजा-अर्चना करने के बाद मास्टर प्लान का ऐलान किया और जनता एवं मीडिया को संबोधित किया.

Updated on: 19 May 2019, 12:02 PM

highlights

  • टीएमसी ने पीएम मोदी के केदारनाथ प्रवास के टीवी प्रसारण पर शिकायत दर्ज कराई है.
  • पार्टी का कहना है कि टीवी पर सजीव प्रसारण आचार संहिता का उल्लंघन हैं.
  • 23 मई को सामने आएंगे चुनाव परिणाम. एक्जिट पोल रविवार शाम को.

नई दिल्ली.:

जैसी उम्मीद जताई जा रही थी उसी के अनुरूप तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ प्रवास को लेकर चुनाव आयोग में दस्तक दे दी है. इसके पहले पीएम मोदी के ध्यान और पहनावे को लेकर विपक्ष के कई नेता अपने-अपने अंदाज में तंज कस चुके थे. टीएमसी ने पीएम मोदी के केदारनाथ प्रवास के टीवी प्रसारण को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए शिकायत दर्ज कराई है.

यह भी पढ़ेंः केदारनाथ दर्शन के बाद मोदी ने कहा- मैं भगवान से कभी कुछ नहीं मांगता

केदारनाथ यात्रा का प्रसारण आचार संहिता का उल्लंघन
निर्वाचन आयोग से की गई शिकायत में टीएमसी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में दर्शन और पूजा-अर्चना करने के बाद मास्टर प्लान का ऐलान किया और जनता एवं मीडिया को संबोधित किया. इसमें उन्होंने विकास के लिए उठाए जा रहे कदमों की चर्चा की. ऐसा करना आचार संहिता के खिलाफ है. तृणमूल कांग्रेस इस पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ेंः UP: वोट न देने पर पहले दिया नोट, फिर लगा दी अंगुलियों में स्याही, BJP कार्यकर्ताओं पर आरोप

प्रचार खत्म होने के बावजूद पीएम मोदी कर रहे प्रचार
तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा, 'लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए प्रचार समाप्त हो गया है, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से बीते दो दिनों से पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा को मीडिया की ओर से बहुत ज्यादा कवरेज दी जा रही है, चुनाव आचार संहिता का यह बड़ा उल्लंघन है,' गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 9 सीटों पर रविवार को मतदान हो रहा है. मतों की गणना 23 मई को होगा और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे.