logo-image

सीटों को लेकर महागठबंधन में कोई गतिरोध नहीं : तेजस्वी

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में महागठबंधन में सीटों को लेकर गतिरोध की रिपोर्टों से इनकार किया है.

Updated on: 20 Mar 2019, 06:30 PM

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में महागठबंधन में सीटों को लेकर गतिरोध की रिपोर्टों से इनकार किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसे अंतिम रूप दिया जा चुका है और होली के बाद इसकी घोषणा की जाएगी. तेजस्वी ने बुधवार को नई दिल्ली से वापस आने के बाद यह जानकारी दी, जहां वह राहुल गांधी समेत शीर्ष कांग्रेस नेताओं के साथ सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए पिछले कई दिनों से मौजूद थे.

तेजस्वी ने कहा, "महागठबंधन अटूट है. सीट बंटवारे को लेकर कोई समस्या नहीं है. हमने सबकुछ फाइनल कर लिया है. होली के बाद हम सीट बंटवारे और उम्मीदवारों के बारे में औपचारिक रूप से घोषणा करेंगे."

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सीट बंटवारा समझौते पर बातचीत सकारात्मक समाप्त हुई. किसी भी बात पर चिंता करने की जरूरत नहीं है. महागठबंधन में सभी कुछ सही है.

राजद और कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, तेजस्वी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच मंगलवार को सीट बंटवारा समझौते को अंतिम रूप दे दिया गया.

राजद के एक नेता ने कहा, "राजद और कांग्रेस कुछ दिनों तक चर्चा करने के बाद एक समझौते पर पहुंचे हैं."

उन्होंने कहा, "कांग्रेस 40 लोकसभा सीटों में से 9 पर चुनाव लड़ेगी, राजद 18 या 19 पर और बाकी सीटों पर गठबंधन की छोटी पार्टियां चुनाव लड़ेंगी."

तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने और राजद ने इस वर्ष पुलवामा आतंकी हमले को देखते हुए होली नहीं मनाने का फैसला किया है. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे.