logo-image

Uttar Pradesh News Blog : दूसरे चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, 18 अप्रैल को इन सीटों पर होगी वोटिंग

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज शाम से चुनाव प्रचार थम जाएगा. दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है.

Updated on: 16 Apr 2019, 04:23 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज शाम से चुनाव प्रचार थम जाएगा. दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों पर 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. इसमें उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटें शामिल हैं. उत्तर प्रदेश की नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी संसदीय सीट पर 18 अप्रैल को वोटिंग होगी.

calenderIcon 23:53 (IST)
shareIcon

चेकिंग के दौरान कैश बरामद


लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर चेकिंग अभियान के दौरान थाना मैगलगंज पुलिस व STF को चेकिंग के दौरान टोल प्लाजा पर वाहन सं० UP 25 CB 9224 में सवार हनीफ नि० अभयपुर थाना भोजीपुर जनपद बरेली से 1,28,000 रुपये बरामद हुए हैं।

calenderIcon 23:24 (IST)
shareIcon

लखनऊ पहुंचेंगे रवि किशन, CM योगी से हो सकती है मुलाकात


गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रवि किशन आज रात लखनऊ पहुंचेंगे। यहां वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर सकते हैं. बुधवार को गोरखपुर मंदिर में दर्शन करेंगे रवि किशन. रविकिशन इसके बाद चुनाव प्रचार की शुरुआत कर सकते हैं.

calenderIcon 23:00 (IST)
shareIcon

उन्नाव में इंस्पेक्टर निलंबित


उन्नाव। अपराध पर रोक न लगा पाने में नाकामयाब रहे सोहरामऊ इंस्पेक्टर शिव कुमार को निलंबित कर दिया गया है. IG ने आपराधिक घटनाओं का स्वतः संज्ञान लिया था. चुनाव आयोग से अनुमति लेकर देर शाम एसपी ने यह कार्रवाई की.

calenderIcon 22:35 (IST)
shareIcon

फर्जी दस्तावेज बनाने वाला गिरफ्तार
सोनभद्र (उत्तर प्रदेश)। बीजापुर थाने की फर्जी मोहर, स्टैम्प व अन्य दस्तावेज के साथ एक शख्स गिरफ्तार. आरोपी नीरज यादव रिटायर्ड दरोगा का बेटा बताया जा रहा है. वह मोहर की डुप्लीकेट बनाकर धोखाधड़ी, जालसाजी के उद्देश्य से श्रमिक चरित्र प्रमाण पत्र बनाया करता था. पुलिस ने धारा 419,420,467,468,471 अंतर्गत दर्ज किया मुकदमा.

calenderIcon 19:30 (IST)
shareIcon

इंद्रजीत सरोज पर 5 करोड़ की मानहानि


कौशांबी। कौशांबी से गठबंधन प्रत्याशी इंद्रजीत सरोज बड़बोलेपन मे फंस गए हैं। मंच से राजा भैया पर की थी अमर्यादित टिप्पणी व अपशब्दों का प्रयोग। राजा भइया को आतंकवादी कहा था। कुं. रघुराज प्रताप सिंह ने 5 करोड़ की मानहानि का किया दावा। राजा भइया के कानूनी सलाहकार हनुमान पांडे ने भेजा कानूनी नोटिस।

calenderIcon 17:57 (IST)
shareIcon

नक्सली हमले में अंबेडकरनगर का लाल शहीद 



अम्बेडकरनगर। असम में सोमवार को हुए नक्सली हमले में अम्बेडकरनगर जिले का एक जवान शहीद हो गया. CRPF में तैनात जवान राम अचल अकबरपुर कोतवाली नगर क्षेत्र के मखदूमपुर मुहल्ले के रहने वाले थे।कल शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचेगा.

calenderIcon 17:14 (IST)
shareIcon

पूनम सिन्हा को लखनऊ से टिकट दे सकती है सपा


लखनऊ। राजनाथ सिंह के खिलाफ पूनम सिन्हा को लखनऊ से उम्मीदवार घोषित कर सकती है, समाजवादी पार्टी. बुधवार को अखिलेश यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी की घोषणा कर सकते हैं.

calenderIcon 17:12 (IST)
shareIcon

राज्यपाल से मिलीं मेयर



लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल माननीय राम नाइक आज अपना 85वां जन्मदिन मना रहे हैं. लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने इस मौके पर उनसे मिलकर बधाई दी.

calenderIcon 16:42 (IST)
shareIcon

राजभर को झटका


मिर्ज़ापुर। ओम प्रकाश राजभर को तगड़ा झटका. मिर्ज़ापुर से टिकट पाने वाले प्रत्याशी दरोगा वियार ने चुनाव लड़ने से इनकार किया. कहा मैं अभी चुनाव लड़ने के लिए तैयार नही हूँ।

calenderIcon 16:19 (IST)
shareIcon

ट्रक और डंफर में टक्कर


फतेहपुर। ललौली थाना क्षेत्र के मुत्तौर गांव के पास मोरंग से भरे ट्रक और डम्फर की आमने-सामने टक्कर. ट्रक चालक की मौके पर मौत, डम्फर चालक की हालत गंभीर.

calenderIcon 15:12 (IST)
shareIcon

प्रयागराज : इविवि छात्र मर्डर केस में हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान


इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में छात्र रोहित शुक्ल की गोली मारकर हत्या के मामले में हाईकोर्ट ने स्वयं संज्ञान लिया है. इस मामले में कोर्ट ने कुलसचिव को नोटिस जारी कर रिपोर्ट मांगी है. इसके अलावा कोर्ट ने प्रमुख सचिव गृह, मंडलायुक्त प्रयागराज, डीएम और एसएसपी प्रयागराज से 22 अप्रैल तक कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने का कहा है.

calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

बांदा: बोरवेल में गिरी 1 साल की बच्ची को निकाला गया


बांदा जिले के पचोखर गांव में बोरवेल में गिरी एक साल की बच्ची को 2 घंटे के लंबे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचा लिया गया है. अब उसे अस्पताल ले जाया गया है.



calenderIcon 14:13 (IST)
shareIcon

आगरा में महागठबंधन रैली शुरू


उत्तर प्रदेश के आगरा में आज सपा-बसपा और राष्ट्रीय लोकदल की महागठबंधन रैली शुरू हो गई है. अखिलेश यादव, अजित सिंह, सतीश मिश्रा और आकाश आनंद रैली स्थल पर पहुंच गए हैं.

calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

महेंद्र नाथ पांडेय बोले- राजभर को मनाने की कोशिश जारी


ओमप्रकाश राजभर द्वारा 39 सीट पर उम्मीदवार घोषित करने पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि हमारी उनके बात चल रही है और उन्हें मनाने की पूरी कोशिश की जा रही है. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहका कि हमने उनकी हर बात नहीं है. उनको मंत्री बनाया और उनके लोगों को सरकार में जगह दी है. उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हमने ओमप्रकाश राजभर को उनकी मनपसंद सीट घोसी पर लड़ने का ऑफर दिया था. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि बीजेपी के सिंबल पर लड़ने से राजभर की जीत तय थी, अब वो नहीं माने तो हम क्या करें.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

PM Modi की फोटो वाली रेल टिकट जारी करने पर EC सख्त, 4 सस्पेंड


बाराबंकी में जारी 13 अप्रैल के रेलवे टिकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो छपी थी. इस तस्वीर वाले टिकट पर चुनाव आयोग ऐतराज जताते हुए संज्ञान में लिया. पूरे मामले में सख्ती दिखाते हुए ECI ने तत्काल प्रभाव से 4 रेलवे कर्मियों को निलंबित कर दिया है. 


 



calenderIcon 13:33 (IST)
shareIcon

उन्नाव: डीएम और एसपी का अनोखा जागरूकता अभियान


उन्नाव में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान को लेकर अनोखा जागरूकता अभियान चलाया गया. जिले के डीएम देवेंद्र पांडेय और एसपी एमपी वर्मा ने बैलगाड़ी पर पर सवार होकर मतदाताओं को जागरुक किया. सीडीओ प्रेम रंजन सिंह, एडीएम राकेश सिंह भी  बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले.उन्नाव में 29 अप्रैल को मतदान होना है.

calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

आजम खान पर बैन को लेकर बेटे ने उठाए सवाल


आजम खान पर बैन को लेकर उनके बेटे और सपा नेता अब्दुल्ला आजम खान ने कहा, 'उन्हें चुनाव प्रचार से केवल इसलिए प्रतिबंधित कर दिया गया, क्योंकि वह मुस्लिम हैं ? प्रतिबंध लगाने से पहले कोई नोटिस नहीं दिया गया था, सही प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था.'



calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

बदायूं : मेरठ हाईवे पर दो बसों में टक्कर, दो लोगों की मौत, 5 घायल


बदायूं के मुजरिया थाना क्षेत्र इलाके में मेरठ हाईवे पर अनियंत्रित तेज रफ्तार रोडवेज बस ने रोड पर खड़ी प्राइवेट बस को पीछे टक्कर मार दी. इस हादसे में बस में सवार 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल हो गए. सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

रायबरेली: शॉर्ट सर्किट से खेतों में लगी आग, करीब 50 बीघा गेहूं की फसल जली


रायबरेली के लालगंज थाना क्षेत्र के मेरुई गांव में शॉर्ट सर्किट से गेहूं के खेतों में आग लग गई. करीब 50 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है. ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया है. ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर नहीं पहुंची.

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

सीतापुर- विधायक रामपाल यादव कांग्रेस में शामिल


सीतापुर- सपा से बागी विधायक रामपाल यादव ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की. सपा से निष्काशन के बाद बीएसपी में शामिल हुए थे.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

सोनभद्र में पेट्रोल-डीजल पर मिलेगी 50 पैसे प्रति लीटर की छूट


सोनभद्र : जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने अनोखी पहल शुरू की है. एसोसिएशन ने मतदान वाले दिन प्रति लीटर पेट्रोल और डीजल की खरीद पर 50 पैसे की छूट देने का एलान किया है. यह छूठ सिर्फ वोट दे चुके मतदाताओं को ही मिलेगी, इतना ही नहीं ईंधन लेने से पहले अमिट स्याही दिखानी होगी.

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह ने दाखिल किया नामांकन


गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ संसदीय सीट से आज नामांकन दाखिल किया. नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने शहर में रोड शो किया.



calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट से मायावती को झटका, जारी रहेगा प्रतिबंध


सुप्रीम कोर्ट ने बसपा सुप्रीमो मायावती को करारा झटका देते हुए उनकी अर्जी खारिज कर दी है। मायावती ने चुनाव आयोग द्वारा उन पर लगाए गए 48 घंटे के प्रतिबंध के खिलाफ अर्जी दाखिल की थी जिस पर अदालत ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया.

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

थोड़ी देर में आजम खान के बेटे की प्रेस कॉन्फ्रेंस


रामपुर : आजम खान पर बैन के बाद उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

लखनऊ : विवेक तिवारी हत्याकांड में सिपाही संदीप कुमार को जमानत
विवेक तिवारी हत्याकांड में हाईकोर्ट ने सह अभियुक्त सिपाही संदीप कुमार को जमानत दे दी है. संदीप के खिलाफ मुख्य आरोपी सिपाही प्रशांत को उकसाने के साक्ष्य नहीं मिले हैं. साक्ष्यों के अभाव में कोर्ट ने संदीप को जमानत दी.

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

ओमप्रकाश राजभर बोेले- नहीं लड़ेंगे कमल के निशान पर चुनाव


सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता और उत्‍तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने उत्‍तर प्रदेश की 39 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. राजभर ने लखनऊ में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, आज भी हम BJP के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते हैं. BJP ने अपना दल को 2 सीट दे दिया, लेकिन आज तक हमको 1 सीट नहीं दिया. दूसरी ओर हमसे कहा जा रहा है कि BJP के सिंबल पर चुनाव लड़िये, लेकिन मैं अपनी पार्टी को खत्म नहीं होने दूंगा. हम कमल के निशान पर चुनाव नहीं लड़ेंगे.

calenderIcon 11:56 (IST)
shareIcon

पूर्व विधायक बंसी सिंह पहाड़िया की फिसली जुबान, खुद को बताया CM


उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व विधायक बंसी सिंह पहाड़िया की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जुबान फिसल गई. उन्होंने खुद को मुख्यमंत्री बताया.

calenderIcon 11:20 (IST)
shareIcon

औरैया में करंट लगने से युवक की मौत


औरैया के शास्त्रीनगर कस्बा इलाके में करेंट लगने से युवक की मौत की गई. बताया जा रहा है कि युवक की एक साल पहले ही शादी हुई थी.

calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में सड़क हादसा, एक व्यक्ति की मौत


ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना इलाके में ट्रक ने सरियों से भरे एक वाहन में टक्कर मार दी. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

मथुरा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आचार संहिता का उल्लंघन किया


मथुरा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. सोमवार को हेमा मालिनी के रोड शो से पहले बीजेपी कार्यकर्ता ने हाथों में तलवार को लेकर शक्ति प्रदर्शन किया. इन कार्यकर्ताओं की तस्वीर वायरल हो रही है.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह का रोड शो शुरू


लखनऊ में गृह मंत्री राजनाथ सिंह का रोड शो शुरू हो गया है. इसके बाद राजनाथ सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे. रोड शो से पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में दर्शन किए.