logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

चंद्रबाबू नायडू के अनशन के सहारे विपक्ष को एकजुट होने का मिला एक और मौका

पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी उनके अनशन को समर्थन देने के लिए दिल्‍ली के लिए निकल चुकी हैं. वे कल यानी मंगलवार को चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात करेंगी.

Updated on: 11 Feb 2019, 03:42 PM

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के अनशन के बहाने विपक्ष को एकजुट होने का एक और मौका मिल गया है. पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी उनके अनशन को समर्थन देने के लिए दिल्‍ली के लिए निकल चुकी हैं. वे कल यानी मंगलवार को चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात करेंगी. उधर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी नायडू के अनशन को समर्थन दिया है. इससे पहले अनशन शुरू होने के कुछ ही देर बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन आदि नेता उनसे मिलने पहुंचे.

राहुल गांधी और मनमोहन सिंह ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य के दर्जे पर चंद्रबाबू नायडू को समर्थन देने की घोषणा की. दोनों नेताओं ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के लोगों से वादाखिलाफी की है और आंध्र की जनता चुनाव में इसका मुंहतोड़ जवाब देगी.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, हम प्रधानमंत्री जी को कहना चाहते हैं कि वो बीजेपी के पीएम नहीं हैं. वो इस देश के लोगों के पीएम हैं. जिस तरह से पीएम विपक्षी राज्‍यों की सरकारों के साथ ट्रीट करते हैं, लगता है वे हिन्‍दुस्‍तान के नहीं पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री हैं.

टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने चंद्रबाबू नायडु से मुलाकात के बाद कहा, मैं नायडु जी को शुभकामनाएं देना चाहता हूं. यह बहुत बड़ी बात है कि नायडु जी की पार्टी लोकसभा में 20 जुलाई को अविश्‍वास प्रस्‍ताव लेकर आई. उसके बाद से ही नरेंद्र मोदी डरे हुए हैं. उन्‍होंने कहा, 9 जनवरी को जब से एसपी-बीएसपी का गठबंधन हुआ है, उसके बाद से यह मान लीजिए कि बीजेपी खत्‍म हो गई. उसके बाद 19 जनवरी को 22 दलों के नेता एक मंच पर कोलकाता में आए. यह मैं इसलिए गिना रहा हूं, क्‍योंकि इन दिनों में बीजेपी को केवल एक नया सहयोगी दल मिला है.

इससे पहले सोमवार सुबह आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने राजघाट पर पुष्‍प अर्पित कर महात्‍मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और उसके बाद 8 बजे से अपनी भूख हड़ताल शुरू की. उनकी भूख हड़ताल को 'धर्म पोराता दीक्षा' नाम दिया गया.