logo-image

लोकसभा चुनाव 2019ः दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की AAP को स्वामी ओम देंगे चुनौती

अपने बयानों और क्रियाकलापों की वजह से अक्‍सर विवादों को लेकर चर्चा में रहने वाले स्वामी ओम अब इस लोकसभा इलेक्‍शन में ताल ठोकेंगे.

Updated on: 25 Mar 2019, 07:36 AM

नई दिल्‍ली:

अपने बयानों और क्रियाकलापों की वजह से अक्‍सर विवादों को लेकर चर्चा में रहने वाले स्वामी ओम अब इस लोकसभा इलेक्‍शन में ताल ठोकेंगे. 'बिग बॉस' के घर में जीत तो नहीं पाए लेकिन स्‍वामी ओम अब नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में है. एक बयान में स्वामी ओम ने कहा कि कई हिंदू संगठनों ने चुनाव के लिए उनका नाम तय किया है.

यह भी पढ़ेंः कमल हासन ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, घोषणापत्र में 50 लाख नौकरियों का वादा

पापुलर टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस' में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लेकर स्वामी ओम ने सुर्खियां बटोरी थी. उन्‍होंने रविवार को एक बयान में कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 'हिंदू-विरोधी' रवैये के खिलाफ लड़ेंगे, जिन्होंने एक ट्वीट किया था जिसमें उनकी पार्टी के चुनाव चिन्ह 'झाड़ू' को हिंदू धर्म के प्रतीक स्वास्तिक के पीछे भागते दिखाया गया था.बता दें कि राजधानी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे जबकि 23 मई को मतगणना होगी.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव: बीजेपी ने एक और लिस्ट की जारी, छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के बेटे का कटा टिकट

स्वामी ओम एक टीवी चैनल पर लाइव शो के दौरान स्वामी ओम ने स्टूडियो में ही स्वामी ओम ने महिला से मारपीट की थी. इसके अलावा स्वामी ओम को जब रिएलिटी शो बिग बॉस में बुलाया गया तो वहां भी वो अपने विवादित बयानों के चलते काफी चर्चा में रहे.

यह भी पढ़ेंः झारखंड: सीट शेयरिंग के फॉर्मूले से नाखुश RJD, महागठबंधन से पार्टी कर सकती है किनारा

राजधानी के जंतर मंतर पर अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के विरोध में प्रदर्शन के दौरान कुछ महिलाओं ने स्वामी ओम के पहुंचने का विरोध किया था. उस दौरान एक महिला ने स्वामी ओम को पीटा था. इसके अलावा महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में भी स्वामी ओम की पिटाई हो चुकी है.