logo-image

सरकार के आलोचक रहे हैं निलंबित आईएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन

ओडिशा में आईएएस मोहम्मद मोहसिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की तलाशी लेने की कोशिश की थी तो चुनाव आयोग ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था.

Updated on: 20 Apr 2019, 11:12 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की तलाशी लेने वाले निलंबित आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं. मोहम्मद मोहसिन सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की आलोचना करते रहे हैं. बता दें कि एक बीजेपी नेता ने ट्वीटर पर लिखा था कि बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर पैदा कर दी थी. उसपर भी मोहिसन रीट्वीट कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: संबलपुर में IAS ने पीएम मोदी के काफिले की तलाशी ली तो चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड

गौरतलब है कि ओडिशा में आईएएस मोहम्मद मोहसिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की तलाशी लेने की कोशिश की थी तो चुनाव आयोग ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था. बता दें कि कर्नाटक (1996) बैच के आईएएस मोहम्मद मोहसिन संबलपुर में जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर नियुक्त थे. पीएमओ ने इस मामले में दखल दिया था और चुनाव आयोग के अधिकारी इस मामले की जांच करने के लिए ओडिशा भी गए थे. पीएमओ के हस्तक्षेप के बाद उन्हें ड्यूटी से सस्पेंड कर दिया गया था. चुनाव आयोग ने उन्हें एसपीजी सुरक्षा प्राप्त शख्स के बारे में बने निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में सस्पेंड किया है.

यह भी पढ़ें: मुसलमानों को रोज अपमानित करने का नया तरीका खोजा जा रहा है, वह भी इंसान हैं कोई जानवर नहीं-असदुद्दीन ओवैसी

हालांकि मोहसिन के निलंबन ने विवाद भी पैदा कर दिया है. विपक्षी पार्टियों खासकर कांग्रेस पार्टी ने पीएम के हेलिकॉप्टर की जांच के लिए अधिकारी को निलंबित करने के लिए चुनाव आयोग पर निशाना साधा है. मोहसिन कन्नड़ लेखक एम एम कलबुर्गी और पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या से जुड़े खबरों को भी सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: एच डी कुमार स्वामी ने बताया एचडी देवेगौड़ा को नरेंद्र मोदी से बेहतर पीएम, जानिए कैसे