logo-image

General Election 2019: रजनीकांत ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान

फिल्मी दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाले दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

Updated on: 17 Feb 2019, 12:50 PM

नई दिल्ली:

फिल्मी दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाले दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. अपने बयान को जारी करते हुए साफ उन्होंने कहा है, 'मैं या फिर मेरी पार्टी लोकसभा 2019 का चुनाव नहीं लड़ेगी.' इसके साथ ही रजनीकांत ने अपनी तस्वीर या पार्टी के चिह्न को किसी भी तरह के प्रोपेगेंडा में शामिल नहीं करने की चेतावनी भी दी है.

उन्होंने कहा, 'आगामी लोकसभा चुनाव में मेरी पार्टी का किसी भी अन्य पार्टी को किसी तरह का समर्थन नहीं रहेगा. इसलिए कोई भी मेरी तस्वीर या फिर पार्टी चिह्न का उपयोग ना करे. रजनी मक्कल मंडरम और रजनी फैन क्लब के नाम पर किसी भी पार्टी के सपॉर्ट या कैम्पेन के लिए मेरी फोटो या पार्टी लोगों का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए.'

अभिनेता से नेता बने रजनीकांत ने आगे कहा कहा, 'तमिलनाडु में मुख्य समस्या पानी की है. आगामी चुनाव में यह एक अहम मुद्दा है और जो पार्टी इसको लेकर आगे बढ़े उसपर विश्वास करके उन्हें वोट देना चाहिए.'

और पढ़ें: बिहार में जातियों को साधने में जुटे सियासी दल, महागठबंधन के वोट बैंक पर कोई असर नहीं, जानें कैसे

बता दें कि 68 वर्षीय रजनीकांत ने 31 दिसंबर 2017 को राजनीति में आने की घोषणा की थी. हालांकि उन्होंने आधिकारिक तौर पर अपनी पार्टी लॉन्च तो नहीं की, लेकिन 'रजनी मक्कल मंडरम' के नाम पर फैन क्लब जरूर बना लिया है.

राजनीति में आने के बाद से ही रजनीकांत विभिन्न मुद्दों को लेकर पूरे तमिलनाडु में लोगों से मुलाकात कर रहे हैं. पिछले साल तूतीकोरिन में स्टरलाइट कंपनी के विरोध में मारे गए लोगों के परिजनों से भी रजनीकांत ने मुलाकात की थी.