logo-image

देश के 130 करोड़ लोगों से बीजेपी मांग रही ये मदद, क्‍या आपने दिया

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Elections 2019) की बिसात अभी से बिछने लगी है.

Updated on: 20 Jan 2019, 03:19 PM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Elections 2019) की बिसात अभी से बिछने लगी है. शनिवार को 20 विपक्षी दलों ने जहां ममता बनर्जी के मंच से मोदी-शाह (Modi-Shah) की जोड़ी को उखाड़ फेकने का संकल्‍प लिया वहीं बीजेपी इन दिनों देश के लोगों से एक ऐसी मदद मांग रही है जिसमें आप भी सहभागी बन सकते हैं. पीएम मोदी के Tweeter हैंडल पर #SuggestBJPSlogan नाम से एक पेज है, जिसके जरिए पीएम लोगों से 2019 के चुनाव के लिए स्‍लोगन मांग रहे हैं और मजे की बात ये है लोग काफी उत्‍साह से बीजेपी के लिए स्‍लोगन गढ़ भी रहे हैं.

यह पहला मौका नहीं है जब पीएम मोदी ने देश की जनता से कुछ मांगा हो. याद करिए स्‍वच्‍छ भारत अभियान को. मोदी के एक आह्वान पर स्‍वच्‍छता के बारे में लोग जागरूक हो गए. क्‍या ट्रेन, क्‍या घर और क्‍या सार्वजनिक स्‍थान. स्‍वच्‍छता आंदोलन घर-घर से शुरू हो गया और जारी है. इसके बाद मोदी ने देशहित में गैस सब्‍सिडी छोड़ने को कही तो एक करोड़ से ज्‍यादा लोगों ने सब्‍सिडी छोड़ दी. अब मोदी अपनी पार्टी को लोकसभा चुनाव में एक बार फिर विजयश्री दिलाने के लिए आम लोगों से स्‍लोगन मांग रहे हैं.

आइए देखते हैं कैसे-कैसे नारे लोगों ने बीजेपी के लिए गढ़े हैं. एक यूजर लिखती हैं 'विकास झूठा, मोदी सच्‍चा', तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा 'मोदी विजय भव 2019'. एक अन्‍य यूजर ने लिखा है, 'MODI ONCE MoRE' तो वहीं एक और नारा गढ़ा गया है, 'लुटेरे_बेहाल, देश खुशहाल'.

कुछ दिन पहले बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में रामलीला मैदान और आसपास एक नए नारे के साथ पोस्टर लगाए हैं जिसमें लिखा है, 'अबकी बार फिर मोदी सरकार'. इस नारे से ऐसा लग रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने नया नारा गढ़ लिया और वह इसी के साथ चुनाव मैदान में जाएगी. नारे में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही केंद्रित हैं.

यह भी पढ़ेंः वो नारे जिनके चलते चली गईं सरकारें, आप भी जानें कितना था इनका असर

बता दें 16वीं लोकसभा यानी वर्ष 2014 का आम चुनाव. इसमें ‘अबकी बार मोदी सरकार’, ‘अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी आने वाले हैं’ जैसे नारे बच्चों की ज़ुबान पर चढ़ गए थे. बीजेपी का अच्छे दिन का नारा कांग्रेस के ‘हर हाथ शक्ति हर हाथ तरक्की’ पर भरी पड़ गया. इन नारों का असर ये हुआ कि केंद्र की सत्ता पर 10 साल से काबिज मनमोहन सिंह की सरकार को जनता ने नकार दिया.