logo-image

नितिन गडकरी के 'कायल' हुए सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे, तारीफ में थपथपाई मेज

यूपीए के चेयरपर्सन सोनिया गांधी (Sonia gandhi) और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (mallikarjun kharge) ने सड़क-परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के काम की सराहना की.

Updated on: 07 Feb 2019, 07:52 PM

नई दिल्ली:

ऐसा कम देखने को मिलता है जब विपक्ष सत्ता पक्ष के किसी नेता के काम की सराहना करता दिखाई देता हो. लेकिन गुरुवार को लोकसभा में ऐसा ही नजारा दिखाई दिया जब यूपीए के चेयरपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने सड़क-परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के काम की सराहना की. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) की यह तारीफ उनके मंत्रालय द्वारा द्वारा देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए किए जा रहे कामों के लिए की. दरअसल सदन में प्रश्नकाल के दौरान सड़क परिवहन मंत्री गडकरी भारतमाला परियोजना, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे और चारधाम परियोजना से संबंधित प्रश्नों के उत्तर दे रहे थे.

गडकरी ने कहा, 'मैं ये जरूर कहना चाहता हूं कि पूरे देश के सांसद चाहें वे जिस दल के हों, उनके क्षेत्रों में मेरे मंत्रालय द्वारा किए कामों के लिए मेरी सराहना करते हैं. मैं इसके लिए खुद को भाग्यवान समझता हूं कि हर पार्टी के सांसद कहते हैं कि उनके क्षेत्र में अच्छा काम हुआ है.'


नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने उत्तराखंड के चार धामों को जोड़ने वाली परियोजना से संबंधित प्रश्न का उत्तर देते हुए गंगा का जिक्र किया और कहा कि प्रयाग में पहली बार गंगा इतनी निर्मल और अविरल है. उन्होंने लोकसभाध्यक्ष से कहा, अध्यक्ष महोदया आप एक बार जाकर देखिए कि गंगा के लिए भी कितना काम हुआ है.

इस पर अध्यक्ष महाजन ने कहा कि काम हुआ है और 'हमारा आशीर्वाद आपके साथ है. मंत्री के जवाब के बाद बीजेपी के गणेश सिंह ने लोकसभाध्यक्ष से अनुरोध किया कि गडकरी ने देश में इतना काम किया है, उनके लिए सदन को धन्यवाद प्रस्ताव पारित करना ही चाहिए.

गडकरी के बयान पूरा होते ही सभी बीजेपी सांसदों समेत सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और अन्य विपक्षी दल के नेताओं ने मेज थपथपाकर उनकी तारीफ की.

बता दें कि अगस्त में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने गडकरी को पत्र लिखकर उनके संसदीय क्षेत्र रायबरेली में सड़क से जुड़ी समस्याओं को खत्म करने के लिए धन्यवाद कहा था.

(इनपुट एजेंसी)