BREAKING NEWS
  • ग्रामीणों ने अनूठी तरकीब के जरिए करंट से झुलसे व्यक्ति की बचाई जान, सभी रह गए दंग- Read More »
  • आज अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे उद्धव ठाकरे- Read More »
  • Today History: आज के दिन ही सुनीता विलियम्स अंतरिक्ष में सबसे ज्यादा दिन तक रहने वाली महिला बनीं, पढ़िए 16 जून का इतिहास- Read More »

शिवपाल यादव की पार्टी को मिला चुनाव चिन्ह, EC ने आवंटित किया 'चाबी'

News State Bureau  |   Updated On : January 14, 2019 08:30 PM
शिवपाल यादव (फाइल फोटो)

शिवपाल यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (पीएसपी-एल) बनाने वाले शिवपाल यादव को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है. चुनाव आयोग ने उन्हें चाबी चुनाव चिन्ह दिया है. यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के बाद समाजवादी पार्टी में कलह हुई थी जिसका नतीजा हुआ कि शिवपाल यादव ने खुद को एसपी से अलग करके पीएसपी-एल बना ली.

लोकसभा चुनाव में शिवपाल यादव किसी पार्टी के साथ गठजोड़ करेंगे अभी तय नहीं है. लेकिन एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद अकेले पड़े कांग्रेस का हाथ शिवपाल यादव की पार्टी थाम सकती है. इसका इशारा भी उन्होंने रविवार(13 जनवरी) को दिया. शिवपाल यादव ने कहा कि अभी कांग्रेस से बात नहीं हुई है, लेकिन जितनी भी सेकुलर पार्टी हैं, जिसमें से एक कांग्रेस भी है. अगर कांग्रेस हमसे गठबंधन के लिए संपर्क करेगी तो हम बिल्कुल तैयार हैं.

इसे भी पढ़ें : बिहार : सत्ताधारियों ने किया दही-चूड़ा भोज, राबड़ी आवास पर रहा सन्नाटा

बता दें कि 12 जनवरी को एसपी-बीएसपी ने औपचारिक ऐलान किया कि दोनों पार्टियां यूपी की 38-38 लोकसभा सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेंगी. जिसके बाद कांग्रेस ने अकेले ही चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान किया. कांग्रेस ने कहा कि वो यूपी के 80 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बीजेपी को हराने में जो भी हमारे साथ आएगा उसका स्वागत किया जाएगा. यह किसी एक की लड़ाई नहीं बल्कि भारत को एक रखने के लिए सिद्धांतों की लड़ाई है.

First Published: Monday, January 14, 2019 08:24 PM

RELATED TAG: Shivpal Yadav, Pragatisheel Samajwadi Party, Chaabi Symobol, Election Commission, Loksabha Election 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो