logo-image

शीला दीक्षित के इंकार के बाद भी कांग्रेस-AAP में होगा गठबंधन! शरद पवार बने मध्यस्थ, राहुल गांधी करेंगे रुख साफ

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन को लेकर शीला दीक्षित अपने रूख को बदलने की मूड में नजर नहीं आ रही है.

Updated on: 19 Mar 2019, 02:40 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन को लेकर शीला दीक्षित अपने रूख को बदलने की मूड में नजर नहीं आ रही है. शीला दीक्षित इस मुद्दे को लेकर अपने आवास पर कांग्रेस के तीनों कार्यकारी अध्यक्षों ((हारून यूसुफ, देवेंद्र यादव और राजेश लिलोठिया) की बैठक बुलाई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शीला दीक्षित राहुल गांधी से मिलकर स्थिति को साफ करने के लिए कहेंगी. 

दरअसल आप के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस दो धड़ों में बंटी हुई है. शीला दीक्षित गठबंधन के पक्ष में नहीं है वहीं दूसरा धड़ा पीसी चाको के साथ खड़ा है जो आप पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कह रहा है. दोनों ही खेमों ने अपना नजरिया बताते हुए राहुल गांधी को पत्र लिख दिया है.

इसे भी पढ़ें: RLD ने घोषित किए अपने तीन उम्‍मीदवार, देखें कहां से लड़ेंगे चौधरी अजीत सिंह

इधर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) भी चाहता है कि दिल्ली में आप और कांग्रेस मिलकर बीजेपी को चुनौती दे. इसी के तहत मंगलवार सुबर एसीपी प्रमुख शरद पवार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इसके बाद आप पार्टी के नेता संजय सिंह से भी मिलें.

बता दें कि कुछ दिन पहले शीला दीक्षित राहुल गांधी से मिलकर आप के साथ गठबंधन करने से मना कर दिया था. शीला दीक्षित ने कहा था कि आप के साथ गठबंधन से कांग्रेस को नुकसान होगा. शीला की बात राहुल गांधी मान ली थी और गठबंधन से इंकरा कर दिया था. लेकिन एक बार फिर से मामला गरमा गया है.