BREAKING NEWS
  • Navajot Siddhu के इस Tweet पर पंजाब में चढ़ा सियासी पारा, छोड़ सकते हैं कांग्रेस का साथ!- Read More »
  • 17वीं लोकसभा में 12 फीसद युवा चुने गए सांसद, जानिए कब पहुंचे थे सबसे ज्यादा युवा सांसद- Read More »
  • कोलकाता हवाई अड्डे पर बैगडोगरा कोलकाता फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग- Read More »

दूसरा चरण यूपी: मथुरा में सबसे ज्‍यादा करोड़पति तो दागियों में अलीगढ़ अव्‍वल

News State Bureau  |   Updated On : April 18, 2019 10:37 AM

नई दिल्‍ली:  

पहले चरण के चुनाव के बाद अब दूसरे चरण की बारी है. दूसरे चरण में 18 अप्रैल को उत्‍तर प्रदेश की 8 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में 70 उम्‍मीदवार ताल ठोक रहे हैं. इस चरण में सबसे ज्‍यादा करोड़पति उम्‍मीदवार मथुरा से हैं तो दागियों के मामले में अलीगढ़ अव्‍वल है. अगर आठों सीटों पर सबसे अमीर उम्‍मीदवार की बात करें तो अमरोहा से बीजेपी उम्‍मीदवार कंवर सिंह तंवर हैं. एडीआर के मुताबिक उनकी कुल संपत्‍ति 182 करोड़ से अधिक है, जो उन्‍होंने नामांकन से समय चुनाव आयोग को हनफनामें में बताई है.

सीट

कुल प्रत्‍याशी

दागी

करोड़पति

सबसे अमीर

नगीना

7

2

5

यशवंत (बीजेपी) 6 करोड़ से अधिक

अमरोहा

10

1

3

कंवर सिंह तंवर (bjp)182 करोड़

बुलंदशहर

9

3

4

योगेश वर्मा (बसपा) 4 करोड़ से अधिक

अलीगढ़  

14

4

5

अजीत कुमार (बसपा) 28 करोड़ से अधिक

आगरा

9

3

3

मनोज कुमार सोनी (बसपा) 13 करोड़ से अधिक

हाथरस

8

1

3

त्रिलोकी राम (कांग्रेस) 11 करोड़

मथुरा

13

1

6

हेमा मालिनी 250 करोड़

फतेहपुर सीकरी  

15

4

5  

राजबब्‍बर 18 करोड़ से अधिक

नगीना से कुल 7 उम्‍मीदवार मैदान में हैं जिनमें 2 पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. यहां 7 में 5 प्रत्‍याशी ऐसे हैं जिनकी संपत्‍ति एक करोड़ से अधिक है. वहीं अगर बात अमरोहा की करें तो यहां से कुल 10 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इनमें से एक पर गंभीर आपराधिक केस दर्ज है जबकि 3 उम्‍मीदवार करोड़पति हैं.

यह भी पढ़ेंः दूसरा चरण उत्‍तर प्रदेशः यह जंग तो मायावती बनाम नरेंद्र मोदी के बीच ही है

सबसे अधिक करोड़पति मथुरा से ताल ठोंक रहे हैं. यहां से कुल 13 उम्‍मीदवार मैदान में हैं. 1 पर गंभीर आराधिक केस दर्ज है जबकि 6 प्रत्‍याशियों की दौलत एक करोड़ से अधिक है. यहां सबसे अमीर उम्‍मीदवार हेमा मालिनी हैं जिनकी कुल संपत्‍ति 250 करोड़ से अधिक है.

यह भी पढ़ेंः देखें दूसरे चरण में बिहार की 5 सीटों पर क्‍या हैं समीकरण, कौन कहां से ठोक रहा ताल

अलीगढ़ से सबसे अधिक उम्‍मीदवार इस चरण में ताल ठोक रहे हैं. कुल 14 उम्‍मीदवारों में से 4 पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. यहां से 5 करोड़पति उम्‍मीदवार वोटरों के दरवाजों पर वोट की भीख मांग रहे हैं. यहां बसपा के अजीत कुमार सबसे अमीर प्रत्‍याशी हैं जिनकी कुल संपत्‍ति 4 करोड़ से अधिक है. बात बुलंदशहर की करें तो 9 में से 4 प्रत्‍याशी करोड़पति हैं और 3 दागी. यहां से बसपा के योगेश वर्मा सबसे अमीर उम्‍मीदवार हैं जिनकी कुल संपत्‍ति 4 करोड़ से अधिक है.

यह भी पढ़ेंः Loksabha Election 2019: मध्य प्रदेश में चुनाव खर्च के लिए ये उम्मीदवार बेचना चाहता है अपना गुर्दा !

बता दें यह मुकाबला मायावती बनाम नरेंद्र मोदी के बीच होने जा रहा है. आठ में से बसपा 6 सीटों पर चुनावी मैदान में है और सपा-आरएलडी एक-एक सीट पर चुनाव लड़ रही है. दूसरे चरण में नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी सीट पर वोट डाले जाएंगे. हालांकि इसी दौर में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और बीजेपी की हेमा मालिनी की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई है. वहीं अगर देशभर की बात करें तो दूसरे चरण में 13 राज्यों की 95 सीटों पर 18 अप्रैल को वोट डाले जा रहे हैं. इसमें असम-पांच, बिहार-पांच, छत्तीसगढ़-तीन, जम्मू कश्मीर-दो, कर्नाटक-14, महाराष्ट्र-10, मणिपुर-एक, ओडिशा-पांच, तमिलनाडु-39, उत्तर प्रदेश-8, पश्चिम बंगाल-तीन और पुदुच्चेरी-एक सीट पर वोट डाले जा रहे हैं..

First Published: Monday, April 15, 2019 03:05 PM

RELATED TAG: Lok Sabha Elections Second Phase, Second Phase 97 Lok Sabha Seats, All Seats In Second Phase Up, 18th April Voting, Elections In 21 States, 18th April Elections, Lok Sabha Elections, Lok Sabha Election 2019, Lok Sabha Chunav 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो