logo-image

शिवसेना के संजय राउत बोले- महाराष्‍ट्र में हम बड़े भाई थे, हैं और रहेंगे

उद्धव ठाकरे जी ने 10% EWS जनरल कैटेगरी के कोटे पर कहा कि 8 लाख की सालाना आय वाले लोगों को टैक्स का भुगतान करने से छूट दी जानी चाहिए, क्योंकि आपने उन्हें गरीब करार दिया है.

Updated on: 28 Jan 2019, 03:36 PM

नई दिल्ली:

तल्खी के बावजूद लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच महाराष्‍ट्र में गठबंधन होने जा रहा है. सीट शेयरिंग को लेकर दोनों दलों में बातचीत का दौर चल रहा है. इसी तरह की एक बैठक के बाद शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत ने कहा- महाराष्ट्र में हम बड़े भाई थे, हैं और रहेंगे.  संजय राउत बोले- हमने बैठक में राफेल और महाराष्ट्र में सूखे के मुद्दे पर चर्चा की. उद्धव ठाकरे जी ने 10% EWS जनरल कैटेगरी के कोटे पर कहा कि 8 लाख की सालाना आय वाले लोगों को टैक्स का भुगतान करने से छूट दी जानी चाहिए, क्योंकि आपने उन्हें गरीब करार दिया है.

इससे पहले यह खबर आई थी कि बीजेपी ने बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए शिवसेना को प्रस्‍ताव दिया है. इस बारे में संजय राउत ने कहा- हमें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है. हम यहां ऐसे प्रस्ताव को स्वीकार करने लिए नहीं बैठे हैं. हम दोहराते हैं कि शिवसेना एक बड़े भाई की भूमिका निभाएगी.

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने कुछ क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से शिवसेना ने 20 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 18 सीटों में जीत हासिल की थी, जबकि बीजेपी ने 24 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 23 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी.