logo-image

समाजवादी पार्टी ने जारी की 3 उम्मीदवारों की लिस्ट, कन्नौज से ताल ठोकेंगी डिंपल यादव

समाजवादी पार्टी (एसपी) ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए तीन और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. एसपी (SP) ने दूसरी लिस्ट जारी की है जिसमें अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का नाम भी शामिल हैं

Updated on: 08 Mar 2019, 08:31 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (एसपी) ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए तीन और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. एसपी (SP) ने दूसरी लिस्ट जारी की है जिसमें अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का नाम भी शामिल हैं. डिंपल यादव कन्नौज से चुनाव लड़ेंगी. इसके अलावा लखीमपुर खीरी लोकसभा सीट से डॉ पूर्वी वर्मा चुनावी मैदान में उतरेंगी. हरदोई (सुरक्षित सीट) उषा वर्मा अपनी किस्मत आजमाएंगी.

बता दें कि एसपी प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारी रहने का आश्वासन दिया था.

इसे भी पढ़ें: MHA ने सभी राज्यों को कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के दिए दिशा-निर्देश, एडवाइजरी जारी

बता दें कि यूपी में एसपी-बीएसपी मिलकर चुनाव लड़ रही है. हालांकि सूत्रों की मानें तो कांग्रेस भी इस गठबंधन में शामिल हो सकता है. अखिलेश यादव पहले भी कई मौको पर साफ कर चुके हैं कि कांग्रेस उनके साथ है. लेकिन कांग्रेस की तरफ से उनके बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. यह भी बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस ने भी 11 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी.

इस सूची में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है. रायबरेली से सोनिया गांधी और अमेठी से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे. वहीं, फर्रुखाबाद से सलमान खुर्शीद जबकि कुशी नगर से आरपीएम सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनावी ताल ठोकेंगे. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से इमरान मसूद, बदायूं से सलीम इकबाल, उन्नाव से अनु टंडन, अकबरपुर से राजाराम पाल, जालौन से ब्रज लाल खबरी, फैजाबाद से निर्मल खतरी को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है.