logo-image

गोडसे को देशभक्त बता साध्वी प्रज्ञा ने धारण किया मौन व्रत, क्यों कर रही हैं प्रायश्चित जानें यहां

भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने सोमवार को ट्वीट किया कि चुनाव प्रक्रिया के खत्म होने के बाद अब समय चिंतन-मनन का है.

Updated on: 20 May 2019, 05:11 PM

highlights

  • गोडसे को देशभक्त और हेमंत करकरे की मौत के लिए अपने श्राप को बताया था जिम्मेदार.
  • ट्वीट कर बताया प्रायश्चित करने के लिए रखेंगी 21 पहर का मौन व्रत.
  • बयान से किसी देशभक्त को पहुंची ठेस के लिए भी मांगी माफी साध्वी ने.

नई दिल्ली.:

बेसिरपैर के बयान जारी कर बीजेपी के लिए ऐन लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान असहज स्थिति पैदा करने वाली भोपाल से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अब प्रायश्चित करने का मन बनाया है. माना जा रहा है कि गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर हुई सार्वजनिक मजम्मत के बाद अब वह चिंतन-मनन कर अपने भविष्य की दशा-दिशा तय करेंगी. साध्वी ने खुद ट्वीट कर अपने इस 'मौन व्रत' की घोषणा की है.

यह भी पढ़ेंः Exit Poll Lok Sabha Election Results : यूं ही नहीं उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी को मिल रहीं सीटें, ये है बड़ी वजह

21 पहर तक चलेगा मौन व्रत
भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने सोमवार को ट्वीट किया कि चुनाव प्रक्रिया के खत्म होने के बाद अब समय चिंतन-मनन का है. उन्होंने लिखा कि अगर मेरे किसी बयान से किसी भी देशभक्त को ठेस पहुंचती हैं, तो वह क्षमा प्रार्थी हैं. इसी के साथ उन्होंने 21 पहर तक (करीब ढाई दिन) के मौन धारण करने और तपस्या करने का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी अगर किसी कारण जादुई आंकड़ा नहीं छू सकी, तो संकटमोचक की भूमिका में होगी यह त्रिमूर्ति

एक्जिट पोल में जीत रही हैं साध्वी प्रज्ञा
गौरतलब है कि रविवार को आए एग्जिट पोल में भोपाल से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर जीतती हुई नज़र आ रही हैं. हालांकि चुनाव के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने कई ऐसे बयान दिए हैं, जो भारतीय जनता पार्टी के लिए खासे असहज साबित हुए. इनमें महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाला बयान भी शामिल है. इसके पहले वह मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर भी विवादित बयान दे चुकी थीं. इस बयान में उन्होंने हेमंत करकरे की मौत का कारण अपना श्राप बताया था.